1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. agra news now contract workers can be kept in police stations know what is plan safety of ig acy

Agra News: अब पुलिस थानों में रखे जा सकेंगे संविदाकर्मी, जानें क्या है आईजी आगरा का 'प्लान सेफ्टी'

आगरा में अब पुलिस थानों में संविदाकर्मी रखे जा सकेंगे. इसके लिए आईजी आगरा ने 'प्लान सेफ्टी' तैयार किया है. यह निर्णय जगदीशपुरा थाने में 25 लाख रुपये और दो पिस्टल की चोरी के बाद लिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
Agra News: अब पुलिस थानों में रखे जा सकेंगे संविदाकर्मी
Agra News: अब पुलिस थानों में रखे जा सकेंगे संविदाकर्मी
प्रभात खबर

Agra News: ताजनगरी आगरा के थाना जगदीशपुरा के मालखाने से 25 लाख रुपये की चोरी के मामले ने पुलिस महकमे की नींद उड़ा दी है. पुलिस के अति सुरक्षित जगहों तक बाहरी व्यक्ति की पहुंच रोकने के लिए आईजी आगरा एक नई पहल करने जा रहे हैं, जिसके तहत पुलिस थानों में अब संविदाकर्मी रखे जा सकेंगे.

थाना जगदीशपुरा के माल खाने में 25 लाख रुपये की चोरी ने पुलिस महकमे की हर जगह किरकिरी करा दी. इस चोरी के पीछे सफाईकर्मी का हाथ सामने आ रहा है, जो वारदात वाले दिन से गायब था. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, यही सफाईकर्मी बेरोकटोक थाने में आता जाता था. वारदात के बाद से आईजी नवीन अरोड़ा ने प्लान सेफ्टी तैयार किया है.

आईजी नवीन अरोड़ा के मुताबिक, पुलिस थानों में सफाईकर्मी हों या अन्य किसी काम के लिए बिना किसी रिकॉर्ड के ही किसी भी व्यक्ति को काम के लिए रख लिया जाता है. ऐसे में पुलिस थानों की सुरक्षा और गोपनीयता भंग होने की आशंका बढ़ जाती है. इसके लिए शासन से अनुमति लेने का प्रयास किया जाएगा, जिससे पुलिस थानों में संविदाकर्मी रखे जा सकें. इन संविदाकर्मियों का सारा रिकार्ड पुलिस के पास रहेगा. आगरा से इस नई पहल की शुरुआत की जाएगी.

वहीं, पुलिस ने चोरी की वारदात के संदिग्ध सफाईकर्मी को दबोच लिया. वह सिर मुंडा कर घूम रहा था. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ करने में लगी है.

रिपोर्ट- मनीष गुप्ता

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें