1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. agra news mining mafia ran away after snatching tractor from forest department tea acy

Agra News: वन विभाग से ट्रैक्टर छीनकर भागे खनन माफिया, तलाश जारी

फतेहाबाद क्षेत्र के एक गांव में अवैध रूप से बालू का खनन किया जा रहा था. इस पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और एक ट्रैक्टर को पकड़ लिया, लेकिन खनन माफिया वन विभाग से छीना झपटी कर ट्रैक्टर लेकर फरार हो गए.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
ट्रैक्टर लेकर भागता माफिया
ट्रैक्टर लेकर भागता माफिया
खबर प्रभात

Agra News: आगरा जिले के थाना फतेहाबाद क्षेत्र के गांव रामपुर में रविवार सुबह गश्त कर रही वन विभाग की टीम ने अवैध खनन कर बालू ले जाते हुए ट्रैक्टर को पकड़ लिया. इसके बाद खनन माफियाओं ने टीम के ऊपर हमला कर दिया और ट्रैक्टर को छुड़ा कर फरार हो गए. इस दौरान वन विभाग के 2 कर्मचारियों को मामूली चोटें आई हैं. वहीं फतेहाबाद पुलिस ने इस घटना के संबंध में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

दरअसल, फतेहाबाद के गांव भरापुर के जंगलों में वन विभाग की टीम रविवार सुबह को गश्त कर रही थी. इसी दौरान टीम को ट्रैक्टरों से अवैध रूप से लाई गई बालू के टीले खड़े हुए दिखाई दिए. इसके बाद टीम ने देखा तो वहीं पर तीन ट्रैक्टर भी खड़े हुए थे. वन विभाग की टीम तत्काल ही ट्रैक्टर चालकों के पास पहुंच गई. दो ट्रैक्टर चालक फरार हो गए, लेकिन वन विभाग की टीम ने एक ट्रैक्टर को मौके पर ही पकड़ लिया.

वन विभाग द्वारा ट्रैक्टर पकड़ने के बाद कुछ लोगों ने वहां पर शोर मचाना शुरू कर दिया. जिससे तमाम खनन माफिया वन विभाग की टीम के पास एकत्रित हो गए और उन्हें घेर लिया. जिसके बाद वन विभाग की टीम से ट्रैक्टर छुड़ाने के लिए छीना झपटी करने लगे और वहां से ट्रैक्टर छुड़ा कर भाग गए. इस दौरान वन विभाग के 2 कर्मचारियों को मामूली चोटें भी आई.

घटना के कुछ देर बाद वन विभाग की टीम ने घटना की जानकारी अपने विभाग और पुलिस को दी, जिसके बाद उप वन क्षेत्राधिकारी महेंद्र सिंह भी मौके पर पहुंच गए. लेकिन तब तक सभी लोग वहां से फरार हो चुके थे. वन विभाग की सूचना के आधार पर थाना फतेहाबाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. आरोपी खनन माफियाओं की तलाश जारी है.

(रिपोर्ट- राघवेंद्र सिंह, आगरा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें