1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. agra news latest update woman took samadhi for not taking action against land mafia said bury my son after my death acy

Agra News: भू-माफिया के खिलाफ कार्रवाई न होने पर महिला ने ली समाधि, कहा- मेरे मरने के बाद बेटे को भी दफना देना

यूपी के आगरा जिले के बाह तहसील से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक महिला ने अपने खेतों को बचाने के लिए खेत में ही समाधि ले ली है. महिला का केवल सिर जमीन के ऊपर है. महिला का कहना है कि जब तक भू-माफिया के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती, वह अन्न और जल ग्रहण नहीं करेगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
Agra News: भू-माफिया के खिलाफ कार्रवाई न होने पर महिला ने ली समाधि
Agra News: भू-माफिया के खिलाफ कार्रवाई न होने पर महिला ने ली समाधि
प्रभात खबर

Agra News: आगरा जिले में एक महिला ने दबंग माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई न होने पर अपने खेत में समाधि ले ली है. पीड़ित महिला का कहना है कि जब तक भू-माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती तब तक वह न तो जल ग्रहण करेंगी और न ही अन्न. मामला बाह तहसील अंतर्गत थाना सिकंदरा क्षेत्र के बाईपुर गांव का है.

बताया जा रहा है कि दबंग भूमाफियाओं को तहसील के लेखपाल और कानूनगो का संरक्षण प्राप्त है. उन्होंने सार्वजनिक भूमि पर भी कब्जा कर रखा है लेकिन राजस्व विभाग की मिली भगत होने के चलते कोई कार्रवाई नहीं होती. गुरुवार को पीड़ित महिला के खेत पर लेखपाल और कानूनगो ने जबरन भूमाफियाओं का कब्जा करा दिया. पूर्व में भी महिला दबंग महिला के खेत की दीवाल को तोड़ चुके हैं.

पीड़ित महिला ने मरते दम तक समाधि से न निकलने की बात कही है. उसका कहना है कि मेरे मरने के बाद मेरे बच्चो को भी इसी में दफना देना. दबंग भूमाफियाओं ने सरकारी चक रोड पर भी कब्जा कर रखा था. हाल ही में राजश्व की टीम ने चक रोड से अवैध कब्जा हटाया था लेकिन उन पर कोई कठोर कार्रवाई नहीं की. दबंगई और रसूख के चलते अधिकारी भूमाफियाओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करते हैं.

मौके पर पहुंचा प्रशासनिक अमला

महिला के खेत में समाधि लेने की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अमला में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में मौके पर पुलिस और प्रशासनिक अमला पहुंचा. उन्होंने पीड़ित महिला प्रेमलता को खेत की पैमाइश करने का आश्वासन देकर बाहर निकाला. मौके पर पहुंची राजस्व विभाग की टीम पीड़ित महिला के खेत की पैमाइश करने में जुटी हुई है.

रिपोर्ट- मनीष गुप्ता

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें