1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. agra news latest update 26 prisoners brought from jammu and kashmir to agra central jail amid tight security acy

Agra News: जम्मू-कश्मीर से कड़ी सुरक्षा के बीच आगरा सेंट्रल जेल लाये गए 26 बंदी

जम्मू-कश्मीर से 26 बंदियों को कड़ी सुरक्षा के बीच आगरा सेंट्रल जेल ले आया गया. इन सभी बंदियों की अशांति फैलाने और आतंकी वारदातों में सक्रिय भूमिका थी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
आगरा सेंट्रल जेल
आगरा सेंट्रल जेल
प्रभात खबर

Agra News: जम्मू-कश्मीर में अशांति फैलाने और आतंकी वारदातों में सक्रिय भूमिका निभाने वाले 26 बंदियों को कड़ी सुरक्षा के बीच आगरा लाया गया. ये वो बन्दी थे, जो अब तक जम्मू-कश्मीर की विभिन्न जेलों में बंद थे. पाकिस्तानी नेटवर्क में अहम भूमिका निभाने वाले देश के इन दुश्मनों को देश भर की विभिन्न जेलों में शिफ्ट किया गया है.

सेंट्रल जेल अधीक्षक वी के सिंह के मुताबिक, आगरा सेंट्रल जेल में कुल 26 बंदियों को लाया गया है. इन बंदियों को जम्मू-कश्मीर से वाया हवाई मार्ग पर लाया गया है. इन बंदियों के साथ जम्मू-कश्मीर के सुरक्षा जवान पूरी मुस्तैदी के साथ आये हैं.

खेरिया हवाई अड्डे पर शाम करीब चार बजे बंदियों को लेकर लैंड हुआ था. इसके बाद आगरा पुलिस फुल प्रूफ रास्ते से बंदियों को लेकर आगरा सेंट्रल जेल पहुंची. सेंट्रल जेल में दाखिल होने से पूर्व कागजी औपचारिकता पूरी की गई. इसके बाद कड़े सुरक्षा पहरे में एक-एक बंदी को जेल के अंदर प्रवेश कराया गया.

इससे पूर्व सेंट्रल जेल के बाहर से आम आदमी का आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया गया था. चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात किया किये गए थे. सुरक्षा व्यवस्था का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आला अफसर पल-पल की गतिविधियों की अपडेट ले रहे थे.

सेंट्रल जेल अधीक्षक वी के सिंह के मुताबिक, पहले और वर्तमान के बंदी मिलाकर अब सेंट्रल जेल में जम्मू कश्मीर के 43 बंदी बंद हैं. जिला प्रशासन के मुताबिक, घाटी में आतंकवादियों की मदद करने वाले और आतंकी हैण्डलरों को आगरा की सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया जा रहा है. जन सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश पर यह सारी कवायद की जा रही है. जिला प्रशासन के मुताबिक, कुल 26 आतंकी गतिविधियों में शामिल बंदियों को आगरा की सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया जाएगा.

रिपोर्ट- मनीष गुप्ता

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें