1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. agra news invitation tour taken out for consecration of laddu gopal in janmabhoomi acy

Agra News: जन्मभूमि में लड्डू गोपाल के अभिषेक के लिए निकाली गई आमंत्रण यात्रा, बांटे गए पत्र

6 दिसंबर को अखिल भारत हिंदू महासभा जन्मभूमि में लड्डू गोपाल का अभिषेक करेगी. इसके लिए आज आगरा शहर में आमंत्रण यात्रा निकाली गई और लोगों को आमंत्रण पत्र वितरित किए गए.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
आगरा में आमंत्रण यात्रा
आगरा में आमंत्रण यात्रा
प्रभात खबर

Agra News: मथुरा में स्थित श्री कृष्ण जन्मभूमि पर 6 दिसंबर को लड्डू गोपाल का किये जाने वाले अभिषेक के लिए अखिल भारत हिन्दू महासभा ने शनिवार को शहर के लोगों को आमंत्रित करने के लिए यात्रा का शुभारंभ किया. सुबह अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यकर्ता भोलेनाथ के लवली मंदिर पर पहुंचे, जहां पर उन्होंने भोलेनाथ का अभिषेक कर आमंत्रण यात्रा की शुरुआत श्री कृष्ण के जयकारों के साथ की. अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने लोगों को राह चलते आमंत्रण पत्र भी वितरित किए.

शनिवार सुबह अखिल भारत हिंदू महासभा के सभी कार्यकर्ता और पदाधिकारी रामेश्वर महादेव मंदिर पहुंचे. यहां पर आमंत्रण यात्रा शुरू करने से पहले महासभा के पदाधिकारियों ने भगवान भोलेनाथ के दर्शन किए और रावली महादेव, एमजी रोड से आमंत्रण यात्रा की शुरुआत की. यह आमंत्रण यात्रा छीपीटोला, काजीपाड़ा होते हुए बिजली घर चौराहे पर जाकर समाप्त हुई.

अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट ने बताया कि महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के आवाहन पर 6 दिसंबर को महासभा की सभी कार्यकर्ता और पदाधिकारी श्री कृष्ण जन्म भूमि पर लड्डू गोपाल का जलाभिषेक करेंगे. उस कार्यक्रम में हजारों की संख्या में लोग भाग लेंगे. महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट का कहना है कि जब से भगवान श्री कृष्ण की जन्मभूमि पर मस्जिद बनी है, उसके बाद से पहली बार भगवान श्री कृष्ण की जन्मभूमि पर इस तरह का कार्यक्रम होने जा रहा है.

अखिल भारत हिंदू महासभा के जिला अध्यक्ष रौनक ठाकुर का कहना है कि 6 दिसंबर को प्रभु लड्डू गोपाल का जलाभिषेक करने के साथ ही हजारों की संख्या में मौजूद महासभा के कार्यकर्ता श्री कृष्ण जन्मभूमि पर ही भगवान श्री कृष्ण का भव्य मंदिर बनवाने का संकल्प लेंगे. इसके लिए चाहे फिर कोई भी कदम उठाना पड़े. उनका कहना था कि जैसे अयोध्या को मुगल शासकों की निशानी से मुक्त कराया गया है. उसी तरह से भगवान श्री कृष्ण की जन्मभूमि को भी मस्जिद से मुक्त कराया जाएगा.

(रिपोर्ट- राघवेंद्र सिंह, आगरा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें