1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. agra news dm s siege over fertilizer seeds and electricity former mla dharmpal singh said government employee has become dhritarashtra acy

Agra News: खाद, बीज और बिजली को लेकर आगरा डीएम का घेराव, पूर्व विधायक बोले- धृतराष्ट्र बन गया है सरकारी अमला

आगरा में खाद, बीज और बिजली सहित कई समस्याओं को लेकर किसानों ने डीएम का घेराव किया. इस दौरान पूर्व विधायक धर्मपाल सिंह ने आरोप लगाया कि सरकारी अमला धृतराष्ट्र बन गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
Agra News: डीएम को ज्ञापन सौंपते किसान
Agra News: डीएम को ज्ञापन सौंपते किसान
प्रभात खबर

Agra News: ताजनगरी आगरा और आसपास का क्षेत्र आलू उत्पादन का प्रमुख केंद्र है. बुवाई के लिए किसानों के खेत तैयार हैं पर खाद, बीज, उर्वरक और समय पर बिजली किसानों को नहीं मिल पा रही है. इन सभी समस्याओं को लेकर पूर्व विधायक धर्मपाल सिंह के नेतृत्व में किसानों ने जिला मुख्यालय पहुंच जिलाधिकारी प्रभु नारायण सिंह का घेराव किया.

पूर्व विधायक धर्मपाल सिंह ने कहा कि आलू उत्पादन और अन्य फसलों के उत्पादन के लिए डीएपी, यूरिया खाद उर्वरक की भारी कमी देखने को मिल रही है. सरकारी अमला धृतराष्ट्र बन इस पूरे मामले को देख रहा है. आलू का उचित मूल्य पहले से ही किसानों को नहीं मिल पा रहा है. उसके बावजूद बुवाई कराने के लिए खाद बीज उर्वरक की भारी कमी आ रही है.

पूर्व विधायक ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों को 20 घंटे बिजली मुहैया कराने का वादा किया था पर देहात और ग्रामीण क्षेत्रों में मात्र 10 घंटे बिजली की आपूर्ति हो पा रही है. किसानों के खेत सूखे पड़े हैं. किसानों पर फर्जी मुकदमे भी लगाए जा रहे हैं. इन सभी समस्याओं को लेकर जिलाधिकारी प्रभु नारायण सिंह को ज्ञापन सौंपा गया है और किसानों ने उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत कराया है.

रिपोर्ट- मनीष गुप्ता

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें