1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. agra news barricading completed for two new lines of metro acy

Agra News: आगरा मेट्रो का तेजी से चल रहा काम, दो नई लाइनों के लिए बैरिकेडिंग पूरी

आगरा के लोगों को मेट्रो की सौगात देने के लिए कार्य में तेजी लाई गई है. मेट्रो की दो लाइनों के लिए बैरिकेडिंग पूरी कर दी गई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
आगरा मेट्रो के काम में तेजी
आगरा मेट्रो के काम में तेजी
प्रतीकात्मक तस्वीर

Agra News: आगरा के लोगों को मेट्रो की सौगात देने के लिए फतेहाबाद रोड पर मेट्रो का कार्य तेजी से चल रहा है. फतेहाबाद रोड पर अग्रसेन चौक चौराहे से एलिवेटेड मेट्रो के लिए दो लाइन बनाई जाएंगी. इसमें से एक लाइन मॉल रोड होते हुए पीएसी मैदान में तैयार हो रही टीम के लिए जाएगी. जबकि दूसरी लाइन होटल हावर्ड प्लाजा के सामने से होती हुई पुरानी मंडी चौराहे की तरफ जाएगी. पुरानी मंडी स्थित सहारा गार्डन में अंडरग्राउंड मेट्रो का ताज महल स्टेशन प्रस्तावित है.

आगरा में मेट्रो के प्रोजेक्ट डायरेक्टर अरविंद राय ने बताया कि दोनों नई लाइनों के लिए बैरिकेडिंग पूरी हो चुकी है. मेट्रो एलिवेटेड स्टेशन के लिए पाइल खुदाई शुरू कर दी गई है. फतेहाबाद रोड स्टेशन से डिपो के लिए मेट्रो मुड़ेगी. यहां पर स्थित पेट्रोल पंप के पास किनारे पर स्टेशन की बिल्डिंग बनाई जाएगी और यह काम दिसंबर के अंत तक पूरा भी कर लिया जाएगा.

बता दें, फतेहाबाद रोड पर ताज पूर्वी गेट और बसई स्टेशन पर प्लेटफॉर्म की लेवलिंग का काम पूरा हो गया है. बसई स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर यू गार्डर भी रखा जा चुका है. यहां से ताजमहल बेहद खूबसूरत और साफ नजर आ रहा है.

रिपोर्ट- राघवेंद्र सिंह गहलोत, आगरा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें