1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. agra couple from moradabad arrested in taj mahal rkt

Agra: जहां है मोहब्बत की निशानी ताजमहल, वहीं प्रेमी जोड़े पर हुआ बड़ा खुलासा, जरा सी गलती से खुला राज

ताजमहल का दीदार करने के बाद वहां छूटे बैग को वापस लेना प्रेमी जोड़े को महंगा पड़ गया. प्रेमी जोड़े द्वारा अपनी पहचान नहीं दिखाने पर सीआईएसएफ ने दोनों से कड़ी पूछताछ की. पूछताछ में पता चला कि यह युवक युवतीं मुरादाबाद से भाग कर ताजमहल देखने आए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
ताजमहल
ताजमहल
सोशल मीडिया

Agra News: ताजमहल का दीदार करने के बाद वहां छूटे बैग को वापस लेना प्रेमी जोड़े को महंगा पड़ गया. प्रेमी जोड़ा ताजमहल का दीदार करने आया था इस दौरान उनका आभूषण से भरा हुआ बैग गुम हो गया. सीआईएसएफ को जब वह बैग मिला तो उन्होंने उसे अपने कब्जे में ले लिया. प्रेमी जोड़ा जब अपना बैग लेने सीआईएसएफ के पास पहुंचा तो उन्होंने उनसे पहचान पूछी. प्रेमी जोड़े द्वारा अपनी पहचान नहीं दिखाने पर सीआईएसएफ ने दोनों से कड़ी पूछताछ की. पूछताछ में पता चला कि यह युवक युवतीं मुरादाबाद से भाग कर ताजमहल देखने आए हैं.

सीआईएसएफ की पूछताछ में हुआ बड़ा खुलासा

सीआईएसएफ ने इस प्रेमी जोड़े की जानकारी मुरादाबाद पुलिस को दी. जानकारी के अनुसार गुरुवार दोपहर को ताजमहल के पूर्वी द्वार पर स्थित चेकिंग पॉइंट पर सीआईएसफ को एक लावारिस बैग रखा हुआ मिला. सीआईएसएफ ने बैग को सीसीटीवी के सामने चेक किया तो उसमें करीब 50 ग्राम सोने के आभूषण मिले. इसके बाद सीआईएसएफ ने ताजमहल में अनाउंसमेंट कराया कि यह बैग जिसका भी हो वह यहां पर अपनी पहचान बता कर ले जाए. इसके कुछ समय बाद एक प्रेमी जोड़ा बैग को तलाशते हुए वहां पहुंचे.

सीआईएसएफ से पूछताछ में युवक-युवती ने बताया कि वह पूर्वी गेट से स्मारक में घुसे थे और चेकिंग के दौरान उनका बैग यहां पर छूट गया था. जिसके बाद सीआईएसएफ ने युवक युवती को अपनी पहचान के लिए दस्तावेज दिखाने को कहा तो वह दोनों बहानेबाजी करने लगे. शक होने पर आईएसएफ ने दोनों से उनके घर वालों से बात कराने को कहा तो युवक ने अपने फोन से किसी को कॉल किया. जब सीआईएसफ ने फोन पर बात की तो उधर से बोलने वाले व्यक्ति ने बताया कि वह मुरादाबाद से सब इंस्पेक्टर जयदेव है. सब इंस्पेक्टर ने बताया कि यह युवक इस युवतीं को भगा कर अपने साथ ले आया है.

वहीं युवतीं के परिवारजनों ने युवक के खिलाफ थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया है.परिवार के लोगों ने सीआईएसएफ ने अनुरोध किया कि आप उन्हें अपने पास ही रोके रखें.आईएसएफ ने इस पूरे मामले की सूचना सीओ ताज सुरक्षा को दी. इसके बाद दोनों युवक युवती को थाना ताजगंज भेज दिया गया. शाम को मुरादाबाद पुलिस भी आगरा पहुंच गई और युवक युवती को अपने साथ मुरादाबाद ले गई.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें