1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. agra corona update number of patients is increasing continuously 33 new cases found acy

Agra Corona Update: ताजनगरी में लगातार बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या, 33 नए मामले आए सामने

ताजनगरी आगरा में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. सोमवार को 33 नए मामले सामने आए हैं. जिलाधिकारी ने लोगों से घरों से बाहर न निकलने की अपील की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
ताजनगरी आगरा में बढ़ रहे कोरोना के नए मामले.
ताजनगरी आगरा में बढ़ रहे कोरोना के नए मामले.
प्रतीकात्मक फोटो.

Agra News: आगरा जिले में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. सोमवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के आधार पर 33 नए मरीज चिन्हित किये गए, जिसके बाद आगरा में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 90 हो गई. लोगों द्वारा कोविड गाइडलाइन का पालन ना करना और बिना मास्क व सामाजिक दूरी के घूमना जिले में केस बढ़ने का कारण बनता जा रहा है.

आगरा में अब तक कुल 25 हजार 866 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. जबकि 25 हजार 317 डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. जिले में कोरोना की चपेट में आने से हुई मौतों का आंकड़ा 458 पर पहुंच गया है. अब तक 29 लाख 19 हजार 533 लोग कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले चुके हैं. जबकि 16 लाख 55 हजार 539 लोग फुली वैक्सीनेटेड हैं.

प्रशासन का मानना है कि कोरोना की तीसरी लहर का आगाज हो चुका है. अगले 10 दिनों में केस बढ़ने का अनुमान है. 45 रैपिड रिस्पांस टीम (आरआरटी) गठित कर दी गई हैं. सोमवार से बाजारों में रैंडम सैंपलिंग भी की जाएगी.

आगरा स्मार्ट सिटी का कमांड एंड कंट्रोल सेंटर फिर से शुरू होगा. सोमवार यानी आज यहां ट्रायल किया जा रहा है. यहां कॉल सेंटर स्थापित किया जाएगा, जहां 24 घंटे कर्मचारी तैनात रहेंगे. पोर्टल भी शुरू किए जाने की तैयारी है, जिसके माध्यम से हॉस्पिटल, राशन, दवा वितरण की आदि की व्यवस्थाओं की मॉनीटरिंग होगी और व्हाट्सएप नंबर भी हेल्प के लिए चालू किया जाएगा.

जिलाधिकारी प्रभु एन सिंंह की अध्यक्षता में डीएम कार्यालय पर रविवार को हुई बैठक में डीएम ने बताया कि सोमवार को लखनऊ से भी स्वास्थ्य विभाग की टीम आ रही है, जो कमांड एंड कंट्रोल रूम का निरीक्षण करेगी. उन्होंने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर में कमांड सेंटर से कई तरह की व्यवस्थाएं की गई थी, जिनसे जनता को लाभ हुआ था. इसी को ध्यान में रखते हुए दोबारा से यहां उन्हीं व्यवस्थाओं को लागू किया जाएगा. यहां काल सेंटर स्थापित किया जाएगा.

जिलाधिकारी ने लोगों से अपील की है कि वे मास्क लगाकर रहें. बेवजह घर से बाहर न निकलें. बुजुर्ग, बच्चे और बीमार लोग घर पर ही रहें.

रिपोर्ट- राघवेंद्र सिंह गहलोत, आगरा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें