1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. agra bhimrao ambedkar university bsc math and zoology paper out rkt

Agra News: BSc की परीक्षा शुरू होने से 1 घंटे पहले आउट हुआ पेपर, विश्वविद्यालय ने रद्द किया एग्जाम

आगरा के डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा में बीएससी तृतीय वर्ष का गणित और जंतु विज्ञान (zoology) का प्रश्नपत्र परीक्षा शुरू होने के एक घंटे पहले ही आउट हो गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
परीक्षा शुरू होने से 1 घंटे पहले आउट हुआ पेपर
परीक्षा शुरू होने से 1 घंटे पहले आउट हुआ पेपर
प्रभात खबर

Agra News: आगरा के डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा में बीएससी तृतीय वर्ष का गणित और जंतु विज्ञान (zoology) का प्रश्नपत्र परीक्षा शुरू होने के एक घंटे पहले ही आउट हो गया. कॉलेज के बाहर झुंड में खड़े होकर परीक्षार्थी प्रश्नों को हल कर रहे थे.

बताया गया है कि पेपर मोबाइल पर आया था. प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने 10.45 बजे परीक्षार्थियों को पकड़ा है, जिनके फोन में पेपर पकड़ा गया. जानकारी के अनुसार करीब 10 फोन पकड़े गए हैं और 50 नकलची पकड़े गए हैं. इस खबर के बाद विश्वविद्यालय प्रबंधन में खलबली मची हुई है. बुधवार सुबह 11:30 बजे शुरू होनी थी परीक्षा. इस पूरे मामले की छानबीन के लिए एसपी सिटी और एडीएम सिटी मौके पर पहुंचे.

ताजनगरी के आगरा कॉलेज में हो रही बीएससी के परीक्षा के पेपर शुरू होने से 1 घंटे पहले ही आउट हो गए. जिसके चलते विश्वविद्यालय प्रशासन ने दोनों परीक्षाओं को रद्द कर दिया है. विश्वविद्यालय प्रशासन और पुलिस प्रशासन इस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है. साथ ही कई छात्र छात्राओं से पूछताछ चल रही है.

आपको बता दें सुबह 11:30 बजे विश्वविद्यालय की बीएससी की का जूलॉजी और मैथ का पेपर आगरा कॉलेज में होना था. परीक्षा होने से करीब 1 घंटे पहले ही आगरा कॉलेज के प्राचार्य को सूचना मिली कि कुछ छात्र छात्राएं कॉलेज के बाहर मोबाइल में पेपर सॉल्व कर रहे हैं. जिसके बाद प्राचार्य ने प्रॉक्टोरियल बोर्ड से इसकी शिकायत की और टीम को बाहर जांच करने के लिए भेजा. जहां पर करीब दर्जनभर छात्र-छात्राएं मोबाइल में मैथ और जूलॉजी का पेपर सॉल्व कर रहे थे. बोर्ड ने तत्काल उन सभी छात्र छात्राओं को अपनी हिरासत में ले लिया और पूछताछ में जुट गए.

कॉलेज प्रशासन ने पेपर आउट होने की जानकारी पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन को दे दी. जिसके बाद एसपी सिटी और एडीएम सिटी मौके पर पहुंच गए और सभी छात्र छात्राओं से पूछताछ करने में जुट गए. हालांकि अभी अभी किसी के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है. और पेपर आउट के मामले में एक टीम का गठन कर कड़ी जांच पड़ताल की जा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें