1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. agra advocates submitted memorandum to the union minister kiran rijiju for high court bench abk

हाईकोर्ट खंडपीठ के लिए अधिवक्ताओं ने केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू को सौंपा ज्ञापन, मिला पहल करने का भरोसा

केंद्रीय मंत्री ने अधिवक्ताओं को उनकी मांग सुने जाने का आश्वासन दिलाया और उन्हें दिल्ली आने का निमंत्रण भी दिया. अब अधिवक्ता अगली बैठक में अपने आगे के कार्यक्रम की रणनीति बनाएंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
अधिवक्ताओं ने केंद्रीय मंत्री को सौंपा ज्ञापन
अधिवक्ताओं ने केंद्रीय मंत्री को सौंपा ज्ञापन
प्रभात खबर

Agra News: जिले में सांसद खेल स्पर्धा कार्यक्रम का आयोजन करने आए केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू से हाई कोर्ट खंडपीठ की स्थापना के लिए अधिवक्ताओं ने मुलाकात की और उन्हें ज्ञापन सौंपा. इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने अधिवक्ताओं को उनकी मांग सुने जाने का आश्वासन दिलाया और उन्हें दिल्ली आने का निमंत्रण भी दिया. अब अधिवक्ता अगली बैठक में अपने आगे के कार्यक्रम की रणनीति बनाएंगे.

आगरा कॉलेज मैदान पर सांसद खेल स्पर्धा में भाग लेने आए केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्री किरण रिजिजू से हाईकोर्ट संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने मुलाकात की. उन्होंने केंद्रीय मंत्री को ज्ञापन के साथ जस्टिस जसवंत सिंह आयोग की रिपोर्ट भी सौंपी. आगरा में हाई कोर्ट खंड पीठ की आवश्यकता और महत्व को समझाया. केंद्रीय मंत्री ने पदाधिकारियों को भरोसा दिया है कि जस्टिस जसवंत सिंह आयोग की रिपोर्ट पर विधि मंत्रालय मंथन कर रहा है. केंद्र सरकार से भी इस बारे में वार्ता की जाएगी और अगर कोई अड़चन नहीं आई तो जल्द ही आगरा को हाईकोर्ट खंड पीठ मिल जाएगी.

दूसरी तरफ केंद्रीय विधि राज्यमंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल ने बताया कि आगरा मेरा संसदीय क्षेत्र है. प्रदेश की भौगोलिक स्थिति को देखते हुए आगरा में हाईकोर्ट खंडपीठ की स्थापना किया जाना व्यवहारिक रूप से उचित है. किरण जी मेरे बॉस हैं और आपने जो ज्ञापन उन्हें सौंपा है उसे वैधानिक रूप देने का प्रयास भी किया जाएगा.

हाईकोर्ट खंडपीठ के सचिव हेमंत भारद्वाज ने बताया कि विधि मंत्री से पदाधिकारियों की सकारात्मक वार्ता हुई है. उन्होंने सभी को दिल्ली आमंत्रित किया है. आगे के आंदोलन की रणनीति के तहत 22 नवंबर को आगरा बार हॉल में हाई कोर्ट संघर्ष समिति की बैठक बुलाई गई है. जिसके बाद सोमवार से अधिवक्ता न्यायिक कार्य पर लौट जाएंगे.

ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से विजय कुमार शर्मा, देवेंद्र बाजपेयी, प्रमोद शर्मा, रामप्रकाश शर्मा, अविनाश शर्मा, हेमन्त भारद्वाज, राजीव कुलश्रेष्ठ, विमल भारद्वाज, सत्यप्रकाश सिंह, विजयपाल सिंह चौहान, उमेश यादव, अरूण पचौरी, अजय सिंह, विजय वर्मा, अनूप कुमार, हरजीत सिंह समेत दर्जनों अधिवक्तागण मौजूद रहे.

(रिपोर्ट:- राघवेंद्र सिंह, आगरा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें