1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. agra administration issued notice for weekly market closing in rural and city areas abk

Agra Corona Update: आगरा में साप्ताहिक बंदी का सख्ती से होगा पालन, आपके इलाके में इस दिन खुलेगी दुकानें

आगरा में संक्रमण की संख्या में हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए सभी बाजारों के लिए साप्ताहिक बंदी का दिन निर्धारित कर दिया गया है. प्रशासन के मुताबिक आदेश को गुरुवार से लागू कराया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
Agra Corona Update
Agra Corona Update
फाइल फोटो (पीटीआई)

Agra Corona Update: आगरा जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने साप्ताहिक बंदी के पालन करने के सख्त निर्देश दिए हैं. डीएम प्रभु नारायण सिंह ने बताया कि आगरा में संक्रमण की संख्या में हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए सभी बाजारों के लिए साप्ताहिक बंदी का दिन निर्धारित कर दिया गया है. प्रशासन के मुताबिक आदेश को गुरुवार से लागू कराया गया है.

साप्ताहिक बंदी के पालन के लिए कुछ टीम बनाई गई हैं. टीम सभी बाजारों में जाएगी, जहां पर साप्ताहिक बंदी का उल्लंघन होगा, वहां के दुकानदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. टीम दुकानदारों को मास्क लगाने, सामाजिक दूरी का पालन करने और सैनेटाइजर के इस्तेमाल का निर्देश देगी. यह भी कहा गया है जो दुकानदार इन नियमों का पालन नहीं करेंगे, उनके ऊपर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

आगरा में एक जनवरी से अब तक 303 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं. इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की जीनोम सीक्वेंसिंग में डेल्टा और ओमीकॉन संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके बाद भी जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में खलबली मची हुई है. प्रशासन का कहना है आने वाले दिनों में संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ सकती है. इसको देखते हुए कोविड अस्पताल भी तैयार कर लिए गए हैं.

दिन के हिसाब से संबंधित बाजार बंदी

रविवार

शहर: बेलनगंज, गदड़ी मंसूर खां, धूलियागंज, फ्रीगंज, पथवारी, छत्ता बाजार, कचहरी घाट, फिलिपगंज, दरेसी तीन, यमुना किनारा, मोतीगंज, गली बरहभाई, नूरी दरवाजा, हींग की मंडी, संजय प्लेस की सभी दुकानें.

देहात: फतेहपुर सीकरी नगर पालिका में आढ़त की दुकानें जगनेर और किरावली.

सोमवार

शहर: सुभाष बाजार, तिकोनिया, शिवाजी मार्केट, छीपीटोला, दरेसी नंबर एक और दो, एमजी रोड सांई की तकिया से सेंट जोंस कॉलेज तक, राजा की मंडी, जगदीशपुरा, बोदला, बिचपुरी रोड, आवास विकास, मदिया कटरा, हलवाई की बगीची, लोहामंडी, शास्त्रीपुरम, शाहगंज, गोकुलपुरा, जोहरी बाजार, रावतपाड़ा, लोहार गली, तिलक बाजार, ख्वाजा सराय, रकाबगंज, विभव नगर, फव्वारा, नाई की मंडी, मीरा हुसैनी, सदर भटटी, सेठगली, मंटोला, पंचकुइयां, मोती कटरा.

देहात: फतेहपुर सीकरी रोड, मिढ़ाकुर तक बाजार बंद रहेंगे.

मंगलवार

शहर: काला महल, नामनेर, जीवनी मंडी, बल्केश्वर, कमला नगर, लंगड़े की चौकी, सुल्तानगंज की पुलिया, देहली गेट, एमजी रोड पर सेंट जोंस चौराहे से भगवान टॉकीज तक, गांधी नगर, नुनिहाई, सदर बाजार, नौलक्खा, अर्जुन नगर, सदर बाजार, लाल कुर्ती, बुंदूकटरा, मधु नगर, गोपालपुरा, देवरी रोड, दयालबाग, वजीरपुरा, सिकंदरा, रुनकता, मंडी सईद खां, रामबाग, ट्रांसयमुना कालोनी, सेवला.

देहात: मलपुरा बाजार बंद रहेगा.

गुरुवार

अछनेरा नगर पालिका और ​ पिनाहट में सभी दुकानें बंद रहेंगी.

शुक्रवार

फतेहपुर सीकरी शमसाबाद, फतेहाबाद के सभी बाजार बंद रहेंगें.

शनिवार

एत्मादपुर, बरहन, बाह बटेश्वर, खेरागढ़, इरादत नगर में सभी दुकानें बंद रहेंगी.

(रिपोर्ट:- राघवेंद्र सिंह गहलोत, आगरा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें