1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. agra 4 tourists arrested for offering namaz inside mosque in taj mahal rkt

Agra News: ताजमहल की मस्जिद में नमाज पढ़ते हुए CISF ने चार युवकों को पकड़ा, हैदराबाद से आए थे आगरा

ताजमहल में बुधवार को सीआईएसएफ ने 4 युवकों को परिसर में बनी हुई मस्जिद में नमाज पढ़ते हुए पकड़ा. इन चारों युवक में से तीन हैदराबाद के रहने वाले हैं और एक आजमगढ़ का है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
ताजमहल
ताजमहल
सोशल मीडिया

Agra News: ताजमहल में बुधवार को सीआईएसएफ ने 4 युवकों को परिसर में बनी हुई मस्जिद में नमाज पढ़ते हुए पकड़ा. इन चारों युवक में से तीन हैदराबाद के रहने वाले हैं और एक आजमगढ़ का है. यह लोग ताजमहल परिसर में बनी हुई मस्जिद में नमाज पढ़ रहे थे जबकि ताजमहल की मस्जिद में सिर्फ शुक्रवार को ही नमाज पढ़ने की इजाजत है. सीआईएसएफ ने इन चारों युवकों को ताजगंज पुलिस के हवाले कर दिया है. जहां पर पुलिस ने चारों युवकों से पूछताछ की और उसके बाद चारों के खिलाफ धारा 153 में मुकदमा दर्ज किया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार ताजमहल की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ को बुधवार शाम 7 बजे सूचना मिली कि चार युवक ताजमहल परिसर में स्थित मस्जिद में नमाज पढ़ रहे हैं. जिसके बाद सीआईएसएफ मौके पर पहुंची और चारों युवकों को अपनी हिरासत में ले लिया. सीआईएसएफ ने उनसे पूछताछ कर चारों युवकों को थाना ताजगंज पुलिस के सुपुर्द कर दिया.

थाना प्रभारी ताजगंज भूपेन्द्र बालियान ने बताया ताजमहल की मस्जिद में चार युवक नमाज पढ़ रहे थे. जिनमें से तीन हैदराबाद के रहने वाले हैं और एक आजमगढ़ का है. इन चारों युवकों का कहना है कि इन्हें ताजमहल में नमाज ना पढ़ने की जानकारी नहीं थी. जिसकी वजह से यह गलती हुई. ताजमहल पर शुक्रवार के अलावा नमाज पढ़ने की पाबंदी है. ऐसे में चारों युवकों के मस्जिद में नमाज पढ़ने की वजह से माहौल भी खराब हो सकता था. ऐसे में चारों पर्यटकों के खिलाफ धारा 153 में मुकदमा दर्ज किया गया है.

एसआई अधीक्षक डॉक्टर राजकुमार पटेल का कहना है कि एक्ट और सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार ताजमहल की मस्जिद में केवल शुक्रवार के दिन ही नमाज पढ़ी जा सकती है. ताजमहल एक संरक्षित स्मारक है. वर्ष 2018 में ताजमहल में हर दिन नमाज पढ़ने की याचिका दायर की गई थी लेकिन उसे खारिज कर दिया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें