1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. agar inter college teaching against a particular religion

Agra News: शिक्षा के मंदिर में ‘धर्म’ के विरोध की पढ़ाई, हिंदूवादी संगठनों ने की कार्रवाई की मांग

आगरा के थाना एत्माद्दौला क्षेत्र के एक स्कूल में बच्चों के हाथ से कलावा उतर पाया जाता है और टीका हटाया जाता है साथ ही उन्हें हिंदू धर्म के विरोध की बातें सिखाई जाती हैं।

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
शिक्षा के मंदिर में ‘धर्म’ के विरोध की पढ़ाई
शिक्षा के मंदिर में ‘धर्म’ के विरोध की पढ़ाई
प्रभात खबर

Agra News: शिक्षा के मंदिर स्कूल में अधिकतर बच्चों को सर्व धर्म के सम्मान करने की बात सिखाई जाती है. लेकिन, वहीं आगरा के एक इंटर कॉलेज में हिंदू विरोधी बातें बोर्ड पर लिखी गई हैं, जिसके विरोध में हिंदू संगठनों ने मोर्चा खोल दिया. पुलिस को कॉलेज संचालक पर कार्रवाई के लिए तहरीर दी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. जांच के बाद तथ्य सामने आने पर कार्रवाई की जाएगी.

प्राप्त जानकारी के अनुसार आगरा के थाना एत्माद्दौला क्षेत्र में टेढ़ी पुलिया पर मां बैकुंठी सर्वोदय इंटर कॉलेज है. कॉलेज पर क्षेत्र के हिंदूवादी नेता पवन समाधिया ने आरोप लगाया है कि कॉलेज में सनातन धर्म का अपमान किया जा रहा है. हिंदुओं के पूज्य मंदिर को मानसिक गुलामी का रास्ता बताया जा रहा है. साथ ही मंदिर की घंटी से धर्म, अंधविश्वास, पाखंड और मूर्खता का संदेश देना बताया जा रहा है.

हिंदूवादी नेताओं ने आरोप लगाया कि कॉलेज में छात्रों को हाथ पर कलावा बांधकर और माथे पर तिलक लगाकर आने की सख्त मनाई है. वहीं, उनसे स्कूल प्रशासन जनेऊ धारण करने की भी मना कर रहा है. उन्होंने बताया कि स्कूल में आने वाले छात्रों से रोजाना धर्म विरोधी नारे लगवाए जाते हैं. परिजनों की शिकायत पर उन्हें उल्टा धमकाया जाता है. बच्चों को स्कूल से निकालने की धमकी भी दी जाती है.

हिंदूवादी नेताओं का कहना है कि वो कॉलेज में धर्म के खिलाफ हो रही गतिविधियों को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे. हमारे छात्रों को शिक्षा के नाम पर इस तरह की अनर्गल बातें सिखाई जा रही हैं. पुलिस जब तक कॉलेज संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई नहीं करती तब तक हम लोग आंदोलन करते रहेंगे.

एत्माद्दौला थाना प्रभारी देवेंद्र शंकर पांडे का कहना है कि हिंदूवादी नेताओं की शिकायत दी गई थी. जिसके बाद पर पुलिस को भेजा गया. कहीं भी विवादित बातें लिखी है, कोई भी पोस्टर नहीं मिला था. बच्चों से कलावा उतरवाने और टीका हटवाने की बात पर पूछताछ की जाएगी. मामला सही होने पर कार्रवाई की जाएगी.

(रिपोर्ट:- राघवेंद्र सिंह, आगरा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें