1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. adg vinod kumar took stock of security arrangements of taj mahal gave these instructions acy

Agra News: एडीजी विनोद कुमार ने ताजमहल की सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा, दिये ये निर्देश

शनिवार सुबह एडीजी सुरक्षा विनोद कुमार स्मारक सुरक्षा समिति के अधिकारियों के साथ ताजमहल पहुंचे. इस दौरान पुरातत्व विभाग, सीआईएसएफ, ताज सुरक्षा पुलिस और स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
एडीजी सुरक्षा ने ताजमहल का किया निरीक्षण
एडीजी सुरक्षा ने ताजमहल का किया निरीक्षण
सोशल मीडिया

Agra News: एडीजी सुरक्षा ताज नगरी में ताजमहल की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे. भारत सरकार द्वारा मथुरा, काशी, अयोध्या जैसे धार्मिक स्थलों समेत महत्वपूर्ण स्मारकों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए बनाई गई कमेटी के साथ उन्होंने ताजमहल का जायजा लिया. इस दौरान जो कमियां उन्हें स्मारक में नजर आईं, उन्हें दूर करने के निर्देश दिए. गोरखनाथ मंदिर में हुए आतंकी हमले के बाद से ही एडीजी सुरक्षा सभी स्मारकों की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं.

शनिवार सुबह एडीजी सुरक्षा विनोद कुमार स्मारक सुरक्षा समिति के अधिकारियों के साथ ताजमहल पहुंचे. इस दौरान पुरातत्व विभाग, सीआईएसएफ, ताज सुरक्षा पुलिस और स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे. ताजमहल के नए वॉच टावर से लेकर परिसर के अंदर और बाहर के चप्पे-चप्पे का निरीक्षण किया और सुरक्षा व्यवस्था के डिजाइन को बारीकी से जांचा.

एडीजी सुरक्षा ने ताजमहल का निरीक्षण करने के दौरान ताजमहल परिसर के अंदर लगाए गए 165 कैमरों की व्यवस्था को भी देखा. इनमें अधिकांश कैमरे खराब मिले, जिन्हें एडीजी सुरक्षा ने तत्काल सही कराने के निर्देश दिए.

ताजमहल के निरीक्षण के बाद उन्होंने बताया कि ताजमहल की सुरक्षा पूर्ण रूप से अभेद है और इसी के साथ सभी धर्म स्थलों और स्मारकों की सुरक्षा को भी इसी तरह से अभेद और मजबूत किया जाएगा.

रिपोर्ट- राघवेंद्र सिंह गहलोत

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें