1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. 3 foreign women found corona infected in agra nrj

Agra Corona Update: आगरा में 3 विदेशी महिला मिलीं कोरोना संक्रमित, एक्टिव केस की संख्या हुई सात

उत्तर प्रदेश के नोएडा और गाजियाबाद में कोरोना के संक्रमित सामने आने के बाद आगरा में भी चेतावनी जारी कर दी गई है. स्वास्थ्य विभाग ने आगरा में स्क्रीनिंग और टेस्ट करना शुरू कर दिया है. वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी कोरोना को लेकर सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
corona virus
corona virus
सोशल मीडिया

Agra News: कोरोना का खतरा जिले में फिर से मंडराने लगा है. आगरा में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं. जिले में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार सोमवार को 5 नए संक्रमित सामने आए. इसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 7 हो गई है. उत्तर प्रदेश के नोएडा और गाजियाबाद में कोरोना के संक्रमित सामने आने के बाद आगरा में भी चेतावनी जारी कर दी गई है. स्वास्थ्य विभाग ने आगरा में स्क्रीनिंग और टेस्ट करना शुरू कर दिया है. वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी कोरोना को लेकर सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं.

तीनों विदेशी महिलाओं का सैंपल लिया

ताजनगरी की बात की जाए तो स्वास्थ्य विभाग में सोमवार को कोरोना संक्रमितों के आंकड़े जारी किए. जिसमें सोमवार को नए पांच संक्रमित सामने आए. 24 घंटे में स्वास्थ्य विभाग ने 2763 लोगों की जांच की जिसमें 5 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिसके बाद 7 एक्टिव केस हो गए हैं. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में आगरा में पांच संक्रमित मिले जिसमें तीन विदेशी पर्यटक हैं. यह तीनों पर्यटक ताजमहल देखने आई थीं व जिले के ही एक होटल में रुकी थी. स्वास्थ्य विभाग ने होटल में ही तीनों विदेशी महिलाओं का सैंपल लिया था.

10 साल की बच्ची भी मिली संक्रमित

जैसे ही स्वास्थ्य विभाग को पता चला तो टीम होटल पर पहुंची लेकिन इससे पहले ही तीनों विदेशी पर्यटक आगरा से जा चुकीं थी. वहीं कमला नगर की एक 10 साल की बच्ची भी संक्रमित निकली है. कोरोना वायरस के नए वेरियंट के अंदेशे के बाद से ही स्वास्थ्य विभाग लगातार लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दे रहा है. आगरा के सीएमओ डॉ अरुण श्रीवास्तव का कहना है कि दिल्ली सहित कुछ जिलों में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं. ऐसे में लोगों को अभी से सावधानी बरतनी चाहिए. भीड़ में जाने पर मास्क जरूर पहने और बाहर से आने पर हाथ जरूर साफ करें. वहीं इस बार के वायरस में डायरिया के लक्षण देखने को मिल रहे हैं.

रिपोर्ट : राघवेंद्र गहलोत

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें