1. home Hindi News
  2. state
  3. two ak 56s 10 pistols and a huge amount of arms and ammunition recovered in kashmir two associates of terrorists arrested ksl

कश्मीर में दो AK-56, 10 पिस्तौल और भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद, आतंकियों के दो सहयोगी गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एक दिन पहले राजौरी जिले के थानामंडी के मन्याल इलाके से बरामद किये गये हथियार
एक दिन पहले राजौरी जिले के थानामंडी के मन्याल इलाके से बरामद किये गये हथियार
सोशल मीडिया

जम्मू : केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में हथियारों की तस्करी को सुरक्षा बलों ने शनिवार को नाकाम कर दिया है. साथ ही मौके से दो AK-56 राइफल सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. यह जानकारी कश्मीर जोन की पुलिस ने ट्वीट कर दी है.

जानकारी के मुताबिक, केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे के काजीगुंड चौराहे के लोअर मुंडा क्रॉसिंग पर एक डंपर (JKO2BB-0949) से दो एके-56 और 10 पिस्तौल सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है.

साथ ही मौके से सुरक्षा बलों ने आतंकियों के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया है. बताया जाता है कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा इलाके के जाहिद नबी और मेहराजउद्दीन को गिरफ्तार किया है. आगे की जांच की जा रही है.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि शनिवार की शाम को जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे पर वाहनों की तलाशी ली जा रही थी. इसी दौरान एक डंपर (JKO2BB-0949) से सुरक्षा बलों को दो एके-56 की राइफल, 10 पिस्तौल समेत भारी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार बरामद किये गये. साथ ही दो सहयोगियों को भी सुरक्षा बलों ने दबोच लिया.

सुरक्षा बलों ने आशंका जतायी है कि दोनों युवक किसी आतंकी संगठन के लिए काम करते हैं और उन्हें हथियार और गोला-बारूद मुहैया कराने के लिए डंपर से लेकर जा रहे थे. गिरफ्तार किये गये दोनों युवकों से पूछताछ में सुरक्षा बलों की एजेंसियां जुट गयी हैं.

मालूम हो कि एक दिन पहले ही भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम ने राजौरी जिले के थानामंडी के मन्याल इलाके में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया था. इसके बाद प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें