1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. woman suffering from corona positive 31 times for five months doctor surprised ksl

पांच माह से कोरोना पीड़ित महिला की 31 बार रिपोर्ट पॉजिटिव, चिकित्सक हैरान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पांच महीने से कोरोना पीड़ित महिला
पांच महीने से कोरोना पीड़ित महिला
फाइल फोटो

भरतपुर : राजस्थान के भरतपुर में कोविड-19 पीड़ित महिला का पिछले पांच माह में 31 बार रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. आमतौर पर कोरोना चक्र 14 दिनों में पूरा हो जाता है. इसके बावजूद 30 वर्षीया शारदा देवी पिछले पांच माह से कोरोना से जंग लड़ रही हैं.

पिछले पांच माह में शारदा देवी की 17 आरटीपीसीआर और 14 रैपिड एंटीजन टेस्ट कराये गये. सभी 31 रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है. अब 32वीं बार जांच की तैयारी की जा रही है.

राजस्थान के भरतपुर के बजेरा गांव की रहनेवाली पांच महीनों से कोविड-19 पॉजिटिव होने के बावजूद शारदा देवी पूरी तरह स्वस्थ्य हैं. वह अपना सारा काम स्वयं कर रही हैं.

बताया जा रहा है कि पिछले पांच माह से कोरोना संक्रमित होने का देश में पहला मामला बताया जा रहा है. इतना ही नहीं, शारदा देवी की रिपोर्ट से इलाज कर रहे चिकित्सकों समेत पूरा महकमा हैरान है.

शारदा देवी का कोविड-19 टेस्ट पहली बार 28 अगस्त, 2020 को हुआ था. उसके बाद से लगातार 31 टेस्ट में रिपोर्ट पॉजिटिव ही आयी है. वह फिलहाल भरतपुर के अपना घर आश्रम में रह रही हैं.

इलाज के दौरान शारदा देवी को एलोपैथी, आयुर्वेदिक और होम्योपैथी की दवा दी गयी. लेकिन, कोई फायदा नहीं हुआ. अपना घर आश्रम के संचालक और अध्यक्ष डॉ बीएम भारद्वाज के मुताबिक, शारदा देवी का पांच माह पूर्व वजन 30 किलो था, जो बढ़ कर अब 38 किलो हो गया है.

इस संबंध में चिकित्सकों ने बताया है कि शारदा के शरीर में मौजूद कोविड-19 वायरस निष्क्रिय हो चुका है. इससे उन्हें और किसी अन्य को किसी प्रकार का खतरा नहीं है. इसके बावजूद खतरे की संभावना को लेकर उससे निबटने के लिए शारदा देवी को आइसोलेशन में रखा गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें