1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. udaipur murder updates rath yatra will pass through mosques internet ban in rajasthan amh

Udaipur Murder: इंटरनेट बंद, रथ यात्रा 2-3 मस्जिदों के रास्‍ते से होकर गुजरेगी, सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम

अतिरिक्त डीजीपी दिनेश एमएन ने आगे कहा कि रथयात्रा करीब 3 बजे से शुरू होगी. इसके लिए रूट तय कर दिये गये हैं. हमने पुलिस की तैनाती डबल कर दी है. जहां शंका की स्‍थिति है वहां सुरक्षाबलों की ज्‍यादा तैनाती की गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Udaipur Murder Updates
Udaipur Murder Updates
pti

Udaipur Murder Updates : जुमे की नमाज़ और उदयपुर रथयात्रा को लेकर राजस्थान में सुरक्षा वयवस्‍था कड़ी की गयी है. यहां इंटरनेट सेवा को आज शाम 5 बजे तक बंद कर दिया गया है. अतिरिक्त डीजीपी दिनेश एमएन ने कहा है कि रथयात्रा 2-3 मस्जिदों के रास्‍ते से होकर गुजरेगी. हमने सुरक्षा के ठोस प्रबंध किये हैं. 700-800 वॉलियंटर को रखा गया है. मुस्लिम समुदाय घर पर नमाज पढ़ने को लेकर सहमत हो गया है. यहां तनाव है लेकिन स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है.

Udaipur Murder
Udaipur Murder
ani

अतिरिक्त डीजीपी दिनेश एमएन ने आगे कहा कि रथयात्रा करीब 3 बजे से शुरू होगी. इसके लिए रूट तय कर दिये गये हैं. हमने पुलिस की तैनाती डबल कर दी है. जहां शंका की स्‍थिति है वहां सुरक्षाबलों की ज्‍यादा तैनाती की गयी है. इधर उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की हत्या की साजिश रचने के आरोप में गुरुवार रात दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उदयपुर में पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. दोनों दर्जी कन्हैयालाल की हत्या की साजिश में भागीदार थे और उनसे पूछताछ की जा रही है.

विवादास्पद सोशल मीडिया पोस्ट

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान मोहसिन और आसिफ के रूप में हुई है. आपको बता दें कि दर्जी कन्हैयालाल के एक विवादास्पद सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर ग्राहक बनकर आये दो लोगों रियाज और गौस मोहम्मद ने मंगलवार को उसकी दुकान में चाकू से हमला कर हत्या कर दी थी. वारदात के कुछ घंटों बाद दोनों आरोपियों को राजसमंद के भीम क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया था. आरोपियों ने वारदात का वीडियो बना कर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था.

अपराध के बाद एक और वीडियो बनाया

आरोपियों ने अपराध के बाद एक और वीडियो बनाया जिसमें उन्होंने कबूल किया कि उन्होंने इस्लाम का अपमान करने के कारण उस व्यक्ति (कन्हैयालाल) का ‘‘सिर काट'' दिया. दोनों आरोपी रियाज और गौस मोहम्मद पुलिस पहचान परेड के लिये न्यायिक हिरासत में हैं. राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) राजस्थान पुलिस के आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के सहयोग से मामले की जांच कर रही है.

उदयपुर के आईजी, पुलिस अधीक्षक सहित 32 आईपीएस अधिकारियों का तबादला

राजस्थान सरकार ने गुरुवार देर रात उदयपुर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) और पुलिस अधीक्षक सहित भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 32 अधिकारियों के तबादले के आदेश जारी किये. कार्मिक विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार, उदयपुर सहित 10 जिलों के पुलिस अधीक्षकों के तबादले किये गये हैं.

भाषा इनपुट के साथ

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें