1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. school reopen in rajasthan latest update ashok gehlot government big decision 15 january not opening coaching and college coronavirus guidelines know jaipur ajmer and kota me kab se khulenge school coaching avh

School Reopen : राजस्थान में 15 जनवरी तक नहीं खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, नए साल में गहलोत सरकार ने जारी किया Coronavirus Guidelines

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
School Reopen
School Reopen
पीटीआई

School Reopen : राजस्थान में अब 15 जनवरी तक स्कूल और कॉलेज नहीं खोले जा सकते हैं. यह फैसला अशोक गहलोत सरकार ने नए साल के दूसरे दिन किया. सरकार ने इसी के साथ कोरोना का नया गाइडलाइंस भी जारी किया. गाइडलाइन के मुताबिक राज्य में पुराने पांबदी जारी रहेगी..

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राज्य में स्कूल खोलने को लेकर लगातार उठ रहे मांगों पर राज्य सरकार ने फैसला किया है. राज्य में आगामी 15 जनवरी तक स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे. इसी के साथ सभी पुराने नियम यथावत जारी रहेगा. यह निर्देश राजस्थान के गृह मंत्रालय ने जारी किया है.

ऑनलाइन सेवा रहेगी जारी- राजस्थान सरकार ने कहा है कि राज्य में स्कूल, कॉलेज और कोचिंग भले ही बंद हो, लेकिन राज्य में ऑनलाइन सेवा पहले की तरह ही जारी रहेगी. राज्य में 12वीं के छात्र शिक्षक से मार्गदर्शन ले सकते हैं.

इन आयोजनों पर रहेगा बैन- राज्य सरकार के गाइडलाइंस के मुताबिक राज्य में धार्मिक, समाजिक, खेलकूद जैसे आयोजनों पर बैन रहेगा. सरकार की ओर से इसकी अनुमति नहीं रहेगी. इसके अलावा दाह संस्कार में 20 लोगों को जाने की अनुमति दी जाएगी. साथ ही मास्क पहनना अनिवार्य रहेगा.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें