1. home Home
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajsthan news ashok gehlot cabinet expansion sachin pilot sonia and rahul gandhi amh

Rajsthan Cabinet Expansion: अशोक गहलोत और सचिन पायलट में बनी सहमति, 22 नवंबर तक मंत्रिमंडल विस्तार

मंगलवार को गहलोत ने एक कार्यक्रम में कहा कि मंत्रिमंडल पुनर्गठन जल्द होगा. गौर हो कि राज्य मंत्रिमंडल में फेरबदल की अटकलें लंबे वक्त से चल रही हैं और गहलोत ने इस पर चर्चा के लिए पिछले हफ्ते नयी दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rajsthan Cabinet Expansion
Rajsthan Cabinet Expansion
twitter

Rajsthan Cabinet Expansion : राजस्थान सरकार में 22 नवंबर तक मंत्रिमंडल विस्तार संभव नजर आ रहा है. जानकारी के अनुसार सूबे के सीएम अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट में सहमति चुकी है. सूत्रों की मानें तो मंत्रिमंडल विस्तार को कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी से हरी झंडी मिल गई है. आपको बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंत्रिमंडल में फेरबदल का स्पष्ट संकेत देते हुए मंगलवार को कहा कि सूबे में मंत्रिमंडल में फेरबदल जल्द ही किया जाएगा.

क्या कहा अशोक गहलोत ने

मंगलवार को गहलोत ने एक कार्यक्रम में कहा कि मंत्रिमंडल पुनर्गठन जल्द होगा. गौर हो कि राज्य मंत्रिमंडल में फेरबदल की अटकलें लंबे वक्त से चल रही हैं और गहलोत ने इस पर चर्चा के लिए पिछले हफ्ते नयी दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. पार्टी अध्‍यक्ष से मुलाकात के बाद गहलोत ने कहा था कि मंत्रिमंडल में फेरबदल के बारे में फैसला पार्टी आलाकमान करेगा.

क्या हो सकता है फार्मूला

खबरों की मानें तो गहलोत मंत्रिमंडल से कुछ मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है. सचिन पायलट के करीबी सात लोगों को मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है. वहीं सीएम गहलोत खेमे से पांच नये लोग इस मंत्रिमंडल में नजर आ सकते हैं. बताया जा रहा है कि इस फार्मूले को कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष ने हरी झंडी दे दी है.

इस समय क्या है स्थिति

इस समय मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री सहित 21 सदस्य हैं. राज्य में विधायकों की संख्या 200 है, उस हिसाब से मंत्रिमंडल में अधिकतम 30 सदस्य हो सकती है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें