1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan political crisis suspense on assembly session gehlot government sent proposal to governor for fourth time

Rajasthan Political Crisis : 14 अगस्त से राजस्थान विधानसभा सत्र, राज्यपाल कलराज मिश्र ने दी मंजूरी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विधानसभा सत्र पर सस्पेंस
विधानसभा सत्र पर सस्पेंस
twitter

जयपुर : राजस्थान में अशोक गहलोत कैबिनेट ने विधानसभा सत्र बुलाने के लिए एक बार फिर संशोधित प्रस्ताव को बुधवार रात मंजूरी दी. इसमें 14 अगस्त से सत्र बुलाने का प्रस्ताव किया गया है. इस प्रस्ताव पर राज्यपाल कलराज मिश्र ने भी अपनी मंजूरी दे दी है. बुधवार देर रात यह खबर राजभवन की ओर आयी.

सरकारी सूत्रों का कहना है कि इससे सत्र के लिए 21 दिन के स्पष्ट नोटिस की अनिवार्यता पूरी हो जाएगी जिस पर राज्यपाल कलराज मिश्र बार-बार जोर दे रहे हैं. राज्य कैबिनेट की बैठक बुधवार शाम मुख्यमंत्री निवास में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई जिसमें संशोधित प्रस्ताव को मंजूरी दी गयी.

बैठक के बाद परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा बताया था, हमने फिर से एक प्रस्ताव भेजकर राज्यपाल कलराज मिश्र को विधानसभा सत्र बुलाने की मांग की है. हमें उम्मीद है कि राज्यपाल इस बार प्रस्ताव को स्वीकार करेंगे और जल्द सत्र शुरू करने की तारीख की घोषणा करेंगे.

विधानसभा अध्यक्ष जोशी ने राज्यपाल से की मुलाकात

राजस्थान में चल रहे सियासी घमासान के बीच राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ सी पी जोशी ने बुधवार शाम राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की. राजभवन के प्रवक्ता के अनुसार राज्यपाल मिश्र ने डॉ जोशी को उनके जन्म दिवस की बधाई दी और स्वस्थ व सुदीर्घ जीवन के लिए शुभकामनाएं देते हुए भगवद् गीता की प्रति भेंट की.

वहीं जोशी ने राज्यपाल को श्री नाथजी का दुपट्टा ओढ़ाकर प्रसाद भेंट किया. उल्लेखनीय है कि विधानसभा सत्र बुलाए जाने को लेकर राजभवन व राज्य सरकार के बीच गतिरोध बना हुआ है. राज्यपाल सरकार के प्रस्ताव को कुछ बिंदुओं के साथ तीसरी बार लौटा चुके हैं. इससे पहले दिन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी राजभवन पहुंचकर राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की थी.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें