1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan political crisis cm ashok gehlot wrote letters to all mla before assembly session in rajastan

Rajasthan Crisis: CM गहलोत ने विधायकों को लिखा इमोशनल लेटर, कही यह बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ashok Gehlot
Ashok Gehlot
File Photo

जयपुर : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने रविवार को राजस्थान विधानसभा (Rajasthan Political Crisis) के सभी विधायकों को पत्र लिखकर उनसे लोकतंत्र को बचाने के लिए और प्रदेशवासियों के व्यापक हित में सच्चाई के साथ खड़े होने की अपील की है. पत्र में गहलोत ने सभी विधायकों से राज्य के विकास और समृद्धि के वादों को पूरा करने में उनका सहयोग मांगा है.

उन्होंने कहा, 'मेरी आप सभी से अपील है कि लोकतंत्र को बचाने, हम में जनता का विश्वास बरकरार रखने एवं गलत परंपराओं से बचने के लिए आपको जनता की आवाज सुननी चाहिए.' उन्होंने आगे कहा, ‘आप चाहे किसी भी राजनीतिक पार्टी के विधायक हों, आप अपने अन्य साथियों, परिवारजनों और अपने क्षेत्र के मतदाताओं की भावनाओं को समझकर यह सुनिश्चित करने का फैसला करें कि राजस्थान प्रदेश के हितों के लिए जनता द्वारा चुनी हुई बहुमत प्राप्त सरकार मजबूती के साथ कार्य करती रहे और सरकार को अस्थिर करने के मंसूबे कामयाब नहीं हो सकें.'

गहलोत ने कहा, ‘मुझे विश्वास है कि प्रदेशवासियों के व्यापक हित में सभी विधायक सच्चाई के साथ खड़े रहेंगे और राज्य के विकास और समृद्धि के लिए जनता से किये गये वायदों को पूरा करने में सहयोग करेंगे.' बता दें कि राजस्थान में विधानसभा सत्र 14 अगस्त से शुरू होने जा रहा है. सत्र में सबसे पहली प्राथमिकता गहलोत सरकार की ओर से फ्लोर टेस्ट हो सकती है. लिहाजा इससे पहले सरकार अपनी स्थिति को इन दिनों मजबूत करने में जुटी है.

बसपा से कांग्रेस में विलय करने वाले छह विधायकों पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

राजस्थान विधानसभा चुनाव बसपा के टिकट पर जीतने के बाद कांग्रेस में शामिल होने वाले छह विधायकों ने उच्चतम न्यायालय से अनुरोध किया है कि पार्टी व्हिप का उल्लंघन करने को लेकर उनके खिलाफ (राजस्थान) उच्च न्यायालय में लंबित अयोग्यता याचिका को वह खुद अपने पास स्थानांतरित कर ले.

उन्होंने दलील दी है कि संविधान की 10 वीं अनुसूची के तहत अयोग्यता पर सवाल उठाने वाली इसी तरह की याचिकाएं उच्चतम न्यायालय में लंबित हैं. इसलिए, राजस्थान उच्च न्यायालय में उनके खिलाफ दायर याचिका शीर्ष न्यायालय में स्थानांतरिक की जानी चाहिए. राजस्थान उच्च न्यायलय में दो याचिकाएं दायर की गयी हैं, एक याचिका भाजपा विधायक मदन दिलावर ने दायर की है, जबकि दूसरी याचिका बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश मिश्रा ने दायर की है.

भाजपा के कुछ विधायक ‘तीर्थाटन' पर गुजरात गये

जारी राजनीतिक घटनाक्रम के बीच भारतीय जनता पार्टी के दर्जन भर विधायक गुजरात चले गये हैं. इनमें से छह विधायक शनिवार को चार्टर विमान से पोरबंदर के लिए रवाना हुए. हालांकि पार्टी के नेताओं ने अपने विधायकों को किसी एक जगह रखकर 'बाड़ेबंदी' करने जैसी किसी स्थिति से इनकार किया है. इससे पहले भाजपा के 12 से अधिक विधायक शुक्रवार को गुजरात गये थे.

Posted By: Amlesh Nandan Sinha.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें