1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan news iphone 13 for all 200 mlas surprise gift after budget cm ashok gehlot amh

Rajasthan News: गहलोत सरकार ने विधायकों को दिया iPhone 13, BJP विधायक ने आईफोन को लेकर कह दी ये बड़ी बात

एक आईफोन-13 की कीमत 75 हजार से करीब एक लाख से अधिक है. बजट पेश करने के बाद गहलोत सरकार की ओर से इस साल भी अपने मौजूदा विधायकों को महंगे तोहफे देने का काम किया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rajasthan News
Rajasthan News
PTI

Rajasthan News : राजस्थान की कांग्रेस सरकार का चौथा बजट विधानसभा में पेश कर दिया गया है. बजट में सूबे की गहलोत सरकार ने हर वर्ग के लोगों को खुश करने का प्रयास किया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बजट भाषण के बाद सभी विधायकों को सरप्राइज गिफ्ट दिये है. वो भी करीब एक लाख रुपये की कीमत का. दरअसल, विधायकों को गहलोत सरकार ने प्रीमियम फोन (iPhone 13) गिफ्ट करने का काम किया है. बताया जा रहा है कि विधायकों के इस गिफ्ट पर प्रदेश की सरकार पर करीब दो करोड़ रुपये का भार पड़ने वाला है.

कुल 250 फोन खरीदे गए

यहां चर्चा कर दें कि एक आईफोन-13 की कीमत 75 हजार से करीब एक लाख से अधिक है. बजट पेश करने के बाद गहलोत सरकार की ओर से इस साल भी अपने मौजूदा विधायकों को महंगे तोहफे देने का काम किया गया है. कांग्रेस शासित राजस्थान सरकार ने अपने सभी 200 विधायकों को एक किट में बजट की डिजिटल कॉपी भेंट की और साथ में Apple iPhone 13 गिफ्ट किया. खबरों की मानें तो राज्य सरकार की ओर से कुल 250 फोन खरीदे गए. इनमें से 200 विधायकों को गिफ्ट किए गए हैं.

 राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया
राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया
pti

भाजपा की प्रतिक्रिया

इस पूरे घटनाक्रम पर भाजपा की प्रतिक्रिया आई है. राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा है कि गुलाब कटारिया और राजेंद्र राठौर और कुछ अन्य भाजपा विधायकों के साथ चर्चा की गई. इसके बाद निर्णय लिया गया कि भाजपा के सभी विधायक राज्य सरकार पर पड़ने वाले वित्तीय भार को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस सरकार की ओर से दिए गए iPhone वापस कर देंगे.

पहली बार नहीं हुआ है ऐसा

यहां चर्चा कर दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब विधायकों को महंगे गिफ्ट दिये गये हैं. इससे पहले भी गहलोत सरकार उन्हें एप्पल आईपैड और लैपटॉप जैसे महंगे गैजेट्स गिफ्ट करने का काम कर चुकी है. बुधवार को विधानसभा में सरप्राइज गिफ्ट पाकर विधायकों की चेहरे पर खुशी साफ नजर आ रही थी. कई विधायक वहीं पर मोबाइल को परखते देखे जबकि कई कुछ आपस में इसी मसले पर बातचीत कर रहे थे.

Posted By : Amitabh Kumar

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें