1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan local body election 2021 results live update ajmer tonk bhilwara bikaner bundi me nikay chunav sachin pilot and ashok gahlot shock bjp vasundhara raje satish poonia know rajasthan election result avh

Rajasthan Local Body Election 2021 Results LIVE Update : निकाय चुनाव के परिणाम से पायलट-गहलोत गदगद, वसुंधरा राजे ने साधी चुप्पी, यहां देखें Final List

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rajasthan Local Body Election 2021 Results LIVE Update :
Rajasthan Local Body Election 2021 Results LIVE Update :
Twitter

Rajasthan Local Body election 2021 results LIVE Update : राजस्थान में 20 जिले के 90 निकाय सीटों पर हुए चुनाव का आज परिणाम जारी हो गया है. बताया जा रहा है कि इन 90 सीटों में कांग्रेस पार्टी 45 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है. वहीं बीजेपी दूसरे नंबर की पार्टी रह गई है. बीजेपी को 30सीटों पर जीत मिली है. पंचायत चुनाव परिणाम में सबसे बड़ा झटका सचिन पायलट को लगा है. उनके गढ़ टोंक और अजमेर में कांग्रेस की हालत खराब हो गई है. राजस्थान में नगर निकाय चुनाव परिणाम से जुड़े लाइव अपडेट के लिए पेज पर बने रहिए...

email
TwitterFacebookemailemail

गोविंद सिंह डोटासरा ने मीडिया से बातचीत की

निकाय चुनाव के परिणाम पर गोविंद सिंह डोटासरा ने मीडिया से बातचीत की. डोटासरा ने कहा कि अजय माकन जी लगातार रिपोर्ट लेते रहते हैं, माकन ने आज ही पीसीसी कार्यों की रिपोर्ट जानी, निकाय चुनाव परिणामों की भी समीक्षा होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

पायलट ने किया ट्वीट

राजस्थान निकाय चुनाव में जीत के बाद सचिन पायलट ने ट्वीट किया है. पायलट ने लिखा, 'राज्य में हुए नगर निकाय चुनावों में विजय हासिल करने वाले समस्त कांग्रेस प्रत्याशियों को हार्दिक बधाई एवं चुनावों में कड़ी मेहनत के लिए समस्त कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूँ. कांग्रेस उम्मीदवारों को अपार जनसमर्थन देने के लिए समस्त मतदाताओं का आभार.

email
TwitterFacebookemailemail

एनसीपी भी बीकानेर में चुनाव जीती

राजस्थान में एनसीपी भी बीकानेर में चुनाव जीती है. बीकानेर में तीन निकायों के चुनाव परिणाम जारी हो गया है. नोखा में NCP को पूर्ण बहुमत मिला है वहीं देशनोक में कांग्रेस को मामूली बढ़त हासिल हुआ है, जबकि श्रीडूंगरगढ़ में भाजपा ने क्लीन स्वीप किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

श्रीडूंगरगढ़ में डोटासरा की रणनीति फेल !

राजस्थान नगर निकाय चुनाव का परिणाम जारी हो गया है. श्रीडूंगरगढ़ नगरपालिका चुनाव 2021 में बीजेपी ने जीत दर्ज की है. फाइनल रिजल्ट में भाजपा को 23, कांग्रेस 14, निर्दलीय 3 उम्मीदवार जीते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

फाइनल रिजल्ट

राजस्थान में पंचायत चुनाव का फाइनल रिजल्ट आ गया है. राज्य में 3034 पदों में से कांग्रेस 1197 पदों पर जीत दर्ज की है. वहीं 634 पदों पर निर्दलीय उम्मीदवार जीते.

email
TwitterFacebookemailemail

माकन का ट्वीट

राजस्थान में निकाय चुनाव में जीत के बाद प्रभारी महासचिव अजय माकन ने ट्वीट किया. माकन ने लिखा, 'राजस्थान से कांग्रेस के लिए अच्छी ख़बर! 90 शहरों में निकाय चुनाव के नतीजे आ गए हैं! भाजपा के गढ़ माने जाने वाले इन 90 शहरों में कांग्रेस 48 पर भाजपा से आगे! इसके अतिरिक्त 4 शहरों में निर्दलीय कांग्रेस के समर्थन में आए. 90 में से 52 नगर निकायों में बोर्ड बनने की सम्भावना!'

email
TwitterFacebookemailemail

300 से अधिक सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस बिना लड़े चुनाव हार गई

राजस्थान में 300 से अधिक सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस बिना लड़े चुनाव हार गई. इन सीटों पर दोनों दलों ने कैंडिडेट नहीं उतारा. इधर आज चुनाव परिणाम में बीजेपी की ओर से वसुंधरा राजे कैंप का बोलबाला जारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

तस्वीर साफ

राजस्था निकाय चुनाव परिणाम की तस्वीर लगभग साफ हो गई है. राज्य में निकाय चुनाव परिणाम आने के बाद माना जा रहा है कि कांग्रेस बना सकती लगभग 45 जगह अपना बोर्ड, जबकि बीजेपी 30 जगह पर बोर्ड बना सकती है. हालांकि कुछ सीटों पर निर्दलीय का कब्जा भी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बीजेपी के गढ़ माने जाने वाले राजसमंद में कांग्रेस की बड़ी जीत हुई है. चुनाव परिणाम के मुताबिक राजसंमद निकाय चुनाव का फाइनल रिजल्ट आ गया है, जिसमे 45 सीट में से 26 सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की हे तो 18 पर बीजेपी को जीत मिली है. यहां कांग्रेस का बोर्ड बनना तय है.

email
TwitterFacebookemailemail

6 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस

पंचायत चुनाव परिणाम से गदगद कांग्रेस 6 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी. पार्टी की ओर से प्रदेश अध्यक्ष मीडिया को संबोधित करेंगे. कांग्रेस के इस पीसी के लिए पत्रकारों को आमंत्रण दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

अजमेर में काउंटिंग के दौरान बवाल

अजमेर में काउंटिंग के दौरान बवाल हो गया है. अजमेर में निर्दलीय प्रत्याशी और बीजेपी कैंडिडेट के बीच तनातनी बढ़ गई, जिसके बाद दोनों पक्ष थाने पहुंचे.

email
TwitterFacebookemailemail

मेड़ता सिटी नगरपालिका चुनाव का परिणाम जारी

राजस्थान के मेड़ता सिटी नगरपालिका चुनाव का परिणाम जारी हो गया है. चुनाव रिजल्ट के मुताबिक नगरपालिका में 40 वार्डों का परिणाम जारी हो गया है, जिसमें कांग्रेस-17, भाजपा-15 और निर्दलीय 8 सीटों पर जीत दर्ज की है.अब दोनों दलों की नजर निर्दलीयों पर है.

email
TwitterFacebookemailemail

भींडर में निकाय चुनाव का परिणाम

राजस्थान के भींडर में निकाय चुनाव का परिणाम जारी हो गया है. भीण्डर नगर पालिका चुनाव परिणाम में भाजपा की 21 सीटों पर जमानत जब्त हुई है, जबकि कांग्रेस की 1 सीट पर जमानत जब्त हो गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस के गढ़ में लहराया भगवा

कांग्रेस के गढ़ माने जाने वाले अजमेर के सभी 80 वार्डों के परिणाम आ गए हैं. भाजपा ने 47 सीटों पर कब्जा जमाया तो वहीं कांग्रेस के हिस्से में महज 18 सीटें ही आईं. सचिन पायलट के लिए यह बहुत बड़ा झटका माना जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

झालरापाटन में भाजपा का बोर्ड बनना तय

झालरापाटननगर पालिका पर भाजपा ने कब्जा जमा लिया है. 35 में से 20 सीटों पर भाजपा प्रत्याशी जीत चुके हैं. कांग्रेस के 14 तथा एक निर्दलीय प्रत्याशी ने बाजी मारी है. झालरापाटन नगर पालिका में भाजपा का बोर्ड बनना तय हो गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

डूंगरपुर में भी भाजपा की जबरदस्त बढ़त

मिली जानकारी के मुताबिक, अजमेर के अलावा डूंगरपुर क्षेत्र में भी भाजपा बढ़त बनाए हुए है. यहां यहां 40 में से 38 वार्डों का परिणाम आ चुका है. इसमें से 28 सीटों पर भाजपा ने जीत चुकी है. इसके साथ ही यह तय हो गया है कि भाजपा डूंगरपुर नगर परिषद में बोर्ड बना रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

अजमेर में भाजपा की बढ़त

निकाय चुनाव की वोटिंग शुरू होने के साथ ही अब शुरुआती रूझान भी सामने आने लगे हैं. अजमेर की बात करें, तो यहां भाजपा बढ़त की ओर दिखाई दे रही है. अजमेर नगर निगम में भाजपा 26 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. वहीं कांग्रेस 11 सीटों पर दिखाई दे रही है. साथ ही 8 सीटों पर अन्य उम्मीदवार आगे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

डेला नगर पालिका का चुनाव परिणाम जारी

राजस्थान के खंडेला नगर पालिका का चुनाव परिणाम जारी हो रहा है. रिपोर्ट के अनुसार वार्ड 6 से 10 तक परिणाम का घोषित हो चुका है. वार्ड-6 से इकबाल, वार्ड-7 से आसिफ खान, वार्ड-8 से पूरण सांखला, वार्ड-9 से जमील अहमद, वार्ड-10 का लॉटरी से हुआ है फैसला.

email
TwitterFacebookemailemail

गिनती जारी

राजस्थान में 20 जिले के 90 निकाय सीटों पर हुए चुनाव का आज परिणाम जारी हो रहा है. इस चुनाव में जहां कांग्रेस की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है, वहीं बीजेपी के सामने वापसी करने की चुनौती है. बात 90 सीटों की करें तो इसमें अभी बीजेपी के कब्जे में 60 सीट है और कांग्रेस के कब्जे में 25 सीट. नगर निकाय के इन चुनावों में इस बार करीब 9 हजार उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है

email
TwitterFacebookemailemail

अजमेर में कांग्रेस को झटका

निकाय चुनाव के परिणाम आना शुरू हो गया है. रिपोर्ट के अनुसार अजमेर के 46 वार्डों के परिणाम सामने आ गया है. इसमें बीजेपी 28 वार्डों में जीत मिली है, जबकि कांग्रेस को 10 वार्डों में जीत मिली है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें