1. home Home
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan congress crisis sachin pilot vs ashok gehlot kc venugopal rahul sonia gandhi amh

Rajasthan Congress Crisis : युवा कांग्रेस नेता सचिन पायलट का बढ़ेगा कद ? राजस्थान कांग्रेस में हलचल तेज

राजस्थान कांग्रेस में बड़ा फेरबदल होने वाला है ? दरअसल यह सवाल इसलिए उठ रहे हैं क्योंकि कांग्रेस की पंजाब इकाई का विवाद सुलझने के बाद अब राजस्थान कांग्रेस में हलचल तेज होती नजर आ रही है. sachin pilot vs ashok gehlot, kc venugopal

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rajasthan Congress Crisis
Rajasthan Congress Crisis
फाइल फोटो.

Rajasthan Congress Crisis : राजस्थान कांग्रेस में बड़ा फेरबदल होने वाला है ? दरअसल यह सवाल इसलिए उठ रहे हैं क्योंकि कांग्रेस की पंजाब इकाई का विवाद सुलझने के बाद अब राजस्थान कांग्रेस में हलचल तेज होती नजर आ रही है. कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल शुक्रवार को जयपुर पहुंचने वाले हैं. सूत्रों ने यह भी बताया कि पार्टी के राजस्थान प्रभारी अजय माकन भी जयपुर पहुंच सकते हैं.

पार्टी से जुड़े सूत्रों ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि मंत्रिमंडल में फेरबदल व विस्तार की अटकलों के बीच कांग्रेस के दोनों वरिष्ठ नेता राजस्थान पहुंच रहे हैं. माना जा रहा है कि अशोक गहलोत मंत्रिमंडल में फेरबदल और विस्तार इसी महीने होने की संभावना है.

उधर, जयपुर में मुख्यमंत्री कार्यालय सूत्रों ने जानकारी दी कि फिलहाल गहलोत का दिल्ली जाने का कोई कार्यक्रम नहीं है. कम से एक दो दिन वह कहीं नहीं जा रहे. उन्होंने वेणुगोपाल की गहलोत से संभावित मुलाकात के बारे में कहा कि कांग्रेस के संगठन महासचिव का आधिकारिक कार्यक्रम हमें अभी नहीं मिला है.

माना जा रहा है अजय माकन व वेणुगोपाल की गहलोत से मुलाकात के बाद राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार की राह साफ हो सकती है. कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि पंजाब के मसले के समाधान के बाद अब सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और राहुल गांधी का पूरा फोकस राजस्थान को लेकर है और पार्टी आलाकमान की ओर से माकन से कहा गया है कि कि राजस्थान के सियासी मसले का समाधान जुलाई में ही हो जाना चाहिए.

यदि आपको याद हो तो पिछले दिनों पत्रकारों से बात करते हुए सूबे के नेता सचिन पायलट ने कहा कि जिन कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के लिए अपना सब कुछ कुर्बान कर दिया, चौबीसों घंटे काम किया और जिन पर लाठीचार्ज भी हुआ, उन्हें यदि कोई पद नहीं है तो कम से कम सम्मान तो मिलना चाहिए...

आगे पायलट ने कहा था कि आने वाले विधानसभा चुनावों में, हम अधिक वोट हासिल करेंगे. हमने आलाकमान के सामने अपनी राय रखी है. एआईसीसी ने हमारे सुझावों को सुना और एक समिति बनाई गई है. इस समिति ने बैठकें भी बुलाईं. सभी निर्णय जल्द ही लिए जाएंगे.राजस्थान कांग्रेस इकाइयों में संकट पर उन्होंने कहा कि एआईसीसी सरकारों और संगठन के बीच संतुलन लाने के लिए सभी कदम उठा रही है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें