1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan cabinet reshuffle shafia zubair attacks cm ashok gehlot says no 33 percent reservation to women mtj

राजस्थान: शाफिया जुबैर का गहलोत सरकार पर हमला- महिलाओं को 33 फीसदी प्रतिनिधत्व नहीं

शाफिया जुबैर यहीं नहीं रुकीं, उन्होंने कहा है कि जिस तरह से कैबिनेट में दागी लोगों को प्रोमोट किया गया है, वह अच्छी बात नहीं है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कांग्रेस विधायक शाफिया जुबैर
कांग्रेस विधायक शाफिया जुबैर
Twitter (Shafia Zubair)

Rajasthan Cabinet Reshuffle: राजस्थान में नये कैबिनेट मंत्रियों के शपथ ग्रहण से पहले एक महिला विधायक ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर बड़ा हमला बोल दिया है. महिला कांग्रेस विधायक शाफिया जुबैर ने कहा है कि कुल मिलाकर नयी कैबिनेट से जनता के बीच अच्छा संदेश नहीं गया है. उन्होंने कहा है कि महिला विधायकों को मंत्रिमंडल में 33 फीसदी आरक्षण नहीं मिला.

शाफिया जुबैर यहीं नहीं रुकीं, उन्होंने कहा है कि जिस तरह से कैबिनेट में दागी लोगों को प्रोमोट किया गया है, वह अच्छी बात नहीं है. कैबिनेट का स्वरूप इससे बहुत बेहतर हो सकता था. दागी छवि के व्यक्ति को कैबिनेट में प्रोमोट किये जाने का कई अन्य विधायकों ने भी विरोध किया है. हालांकि, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट का कहना है कि जनता में अच्छा संदेश जा रहा है.

ज्ञात हो कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तर प्रदेश में 40 फीसदी महिलाओं को विधानसभा चुनाव में टिकट देने के बात कर रही हैं. प्रियंका यहां तक कह रहीं हैं कि लोकसभा के चुनावों में 50 फीसदी महिलाओं को टिकट देंगी. लेकिन, राजस्थान में जब कैबिनेट का नये सिरे से गठन हो रहा है, तो उसमें 33 फीसदी महिलाओं को जगह नहीं मिल रही है.

राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस के टिकट पर कुल 15 महिलाओं ने चुनाव जीता था. सूत्रों के हवाले से मीडिया में जो खबरें आ रही हैं, उसमें सिर्फ 3 महिलाओं को राजस्थान के मंत्रिमंडल में जगह दी गयी है. ममता भूपेश बैरवा, शकुंतला रावत और जाहिदा खान को अशोक गहलोत के मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है. ऐसा माना जा रहा है कि मंत्री नहीं बनाये जाने से शाफिया जुबैर नाराज हैं.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें