1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. list of 811 people returned from uk to rajasthan released coronavirus new strain india news many found corona positive in rajasthan know corona ka naya strain skt

Coronavirus New Strain: लंदन से राजस्थान आए 811 लोगों की सूची जारी, कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन बना मुसीबत, कई पाए गए पॉजिटिव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रतिकात्मक तस्वीर
प्रतिकात्मक तस्वीर
फाइल फोटो

कोरोना(Coronavirus) के नए स्ट्रेन का पता चलने के बाद भारत में भी इसे लेकर हड़कंप मचा हुआ है. इस बीच राजस्थान सरकार ने उन सभी 811 ब्रिटिश पर्यटकों की पहचान करनी शुरू कर दी है, जो पिछले दो माह में राज्य में आए हैं. नए स्ट्रेन (coronavirus new strain ) का पता यूके में ही सबसे पहले चला है. जिसके कारण इसे(New coronavirus strain) काफी गंभीरता से लिया जा रहा है. वहीं यूके से राजस्थान लौटे (uk tourist in rajasthan) कई लोग कोरोना पॉजिटिव भी पाए गए हैं. वापस लौटे सभी लोगों की पहचान शुरू कर दी गई हैृ.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 811 ब्रिटिश पर्यटक यूके से राजस्थान लौटे हैं. राज्य सरकार ने इन सभी लोगों की पहचान को लेकर सभी जिलों के जिलाधिकारियों को टूरिस्टों की जानकारी भेजी है. उन्हें निर्देश दिया गया है कि यात्रियों की जांच हो और उन्हें कोरंटिन किया जाए.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उदयपुर में लंदन से लौटे पांच लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. वहीं जालौर निवासी एक व्यक्ति को भी कोरोना संक्रमित पाया गया है. हाल में ही ये विदेश से लौटकर आए थे.

लंदन से कोटा आने वाले 23 लोगों के सूची भी जारी कर दी गइ है. ये पिछले दो महिनों में भारत वापस लौटे हैं. अंतिम व्यक्ति हाल में ही लंदन से कोटा लौटे हैं. अब जिला प्रशासन और चिकित्सा महकमा हरकत में आ चुका है.

बता दें कि केंद्र ने राज्य सरकार के साथ सभी पर्यटकों की जानकारी साझा की है. इन ब्रिटिश पर्यटकों में 333 जयपुर आए हैं, जबकि जोधपुर में 73, अजमेर में 70, अलवर में 48, उदयपुर में 43, कोटा में 39 और झुंझुनूं में 24 यात्री हैं.स्क्रीनिंग और सैम्पलिंग का काम शुरू कर दिया है. प्रशासन के तरफ से उचित कदम उठाए जाने लगे हैं.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें