1. home Home
  2. state
  3. rajasthan
  4. corruption exists even in my department sp dm arrested says rajasthan cm ashok gehlot mtj

मेरे विभाग में भी है भ्रष्टाचार, एसपी-कलेक्टर हुए गिरफ्तार, बोले राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत

अशोक गहलोत ने कहा कि एसपी और कलेक्टर को भी एंटी करप्शन ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने गिरफ्तार किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मेरे विभाग में भी है भ्रष्टाचार, राजस्थान के सीएम बोले
मेरे विभाग में भी है भ्रष्टाचार, राजस्थान के सीएम बोले
twitter

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने बड़ा बयान दिया है. सीएम ने कहा है कि सभी विभागों में भ्रष्टाचार मौजूद है. लेकिन, सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. उन्हें खत्म करने में जुटी हुई है. यही वजह है कि विभागों के बड़े-बड़े अधिकारी गिरफ्तार हुए हैं.

अशोक गहलोत ने कहा कि एसपी और कलेक्टर को भी एंटी करप्शन ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने गिरफ्तार किया है. शिक्षा विभाग में भी भ्रष्टाचार है. ट्रांसफर-पोस्टिंग के लिए उन्हें रिश्वत देनी पड़ती है. मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षा विभाग में स्थानांतरण की नीति बनाकर ही भ्रष्टाचार को रोका जा सकता है.

अशोक गहलोत ने कहा कि उनके राज्य में एंटी करप्शन ब्यूरो सबसे बढ़िया काम कर रहा है. श्री गहलोत ने कहा कि उन्होंने शिक्षक सम्मान समारोह में मैंने भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया था. मेरा यही उद्देश्य था कि लोगों को जागरूक कर सकूं.

उन्होंने कहा कि टीचर ट्रांसफर की पॉलिसी बन जायेगी, तो उन्हें मालूम होगा कि कब उनका ट्रांसफर होने वाला है. इसके बाद अगर कोई उनसे रिश्वत मांगेगा, तो वह रिश्वत नहीं देंगे. वे रिश्वत नहीं देंगे, क्योंकि उन्हें मालूम होगा कि उनका तबादला कब होना है. ऐसा करके हम भ्रष्टाचार रोक सकते हैं.

मेरे मंत्रालय में भी है भ्रष्टाचार- अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने मीडिया को बताया कि उनके पास जो मंत्रालय हैं, उसमें भी कई बड़े अधिकारी भ्रष्टाचार के मामले में पकड़े गये हैं. लेकिन, एसीबी ने अच्छा काम किया है. बड़े-बड़े अधिकारियों को जेल भेजा है. एसीबी भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ कार्रवाई भी कर रही है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें