1. home Home
  2. state
  3. rajasthan
  4. congress protest against lakhimpur kheri case rajasthan state congress head govind singh march today prt

लखीमपुर केस पर कांग्रेस का हल्ला बोल जारी, राजस्थान कांग्रेस का बयान- किसानों को समर्थन देने जा रहे लखीमपुर

लखीमपुर मामले के बाद कांग्रेस ने बीजेपी सरकार के खिलाफ हल्ला बोल कर दिया है. कांग्रेस के शीर्ष नेता समेत प्रदेश कांग्रेस के कई नेता यूपी की योगी सरकार के खिलाफ खुल कर विरोध प्रदर्शन कर रही है. इसी कड़ी में आज राजस्थान कांग्रेस की ओर से किसानों के समर्थन में कांग्रेस नेता मार्च करेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लखीमपुर को लेकर कांग्रेस का हल्ला बोल जारी
लखीमपुर को लेकर कांग्रेस का हल्ला बोल जारी
PTI, File Photo

यूपी के लखीमपुर हादसे की घटना के बाद कांग्रेस बीजेपी सरकार को घेरने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है. बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी ने इलाके का दौरा किया. अब इसी कड़ी में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस की ओर से खलीमपुर खीरी के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह के साथ अन्य कांग्रेस नेता मार्च करेंगे. वहीं, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस का कहना है कि वो किसानों के समर्थन के लिए सभी लखीमपुर जा रहे हैं.

गौरतलब है कि लखीमपुर मामले के बाद कांग्रेस ने बीजेपी सरकार के खिलाफ हल्ला बोल कर दिया है. कांग्रेस के शीर्ष नेता समेत प्रदेश कांग्रेस के कई नेता यूपी की योगी सरकार के खिलाफ खुल कर विरोध प्रदर्शन कर रही है. इसी कड़ी में आज राजस्थान कांग्रेस की ओर से किसानों के समर्थन में कांग्रेस नेता मार्च करेंगे.इससे पहले प्रदेश कांग्रेस ने जयपुर सहित प्रदेश के सभी जिलों में घटना के विरोध प्रदर्शन किया. जयपुर में कलेक्ट्रेट से पीसीसी मुख्यालय तक कांग्रेस ने मौन जुलूस निकाला.

इससे पहले, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह कहा था कि वो हिंसा में मारे गए किसानों के पीड़ित परिजनों के प्रतिसंवेदना रखते हैं. उन्होंने कहा था कि इस केस में आरोपियों के लिए वो कड़ी सजा की मांग करते हैं. खबर है कि गोविन्द सिंह के साथ साथ हजारों की संख्या में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता भरतपुर बॉर्डर से लखीमपुर खीरी के लिए पैदल मार्च करेंगे.

गौरतलब है कि बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लखीमपुर पीड़ित परिजनों से मुलाकात की थी. इस मामले को लेकर राहुल गांधी ने एक प्रेस कांफ्रेस भी की थी. जिसमें उन्होंने केंद्र सरकार और योगी सरकार पर जमकर आरोप लगाये थे. उन्होंने कहा कि पूरे देश के किसानों पर योजनाबद्ध तरीके से हमला किया जा रहा है. सरकार उनकी जमीनें छीन रही है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें