1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. congress bjp politics rajasthan political crisis court congress mla congress rebel mla sachin pilot

कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना कहा, मदमस्त हुक्मरानों को विधायिका में बहुमत से डर क्यों लगता है?'

By PankajKumar Pathak
Updated Date
कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला
कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला
फाइळ फोटो

जयपुर : कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आग्रह के बावजदू राज्यपाल द्वारा विधानसभा का सत्र नहीं बुलाए जाने के मामले में तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा ने संविधान को सर्कस बना दिया है .

सुरजेवाला ने शुक्रवार को ट्वीट किया,‘‘जब कांग्रेस सरकार के पास बहुमत है, जब कांग्रेस सरकार सदन बुलाना चाहती है, जब संविधान में ये अधिकार सरकार का है, तो फिर भाजपाई और उनके अनुयायी सदन से पीठ दिखा कर भाग क्यों रहे हैं?'' उन्होंने आगे लिखा ,‘‘दिल्ली की सत्ता पे आसीन मदमस्त हुक्मरानों को विधायिका में बहुमत से डर क्यों लगता है?'

सुरजेवाला ने लिखा,‘‘भाजपा ने संविधान को “सर्कस” बना दिया है, प्रजातंत्र को 'द्रौपदी' व जनमत को 'बंधक'.'' सुरजेवाला ने एक और ट्वीट में लिखा,‘‘ भूलें मत,‘द्रौपदी का चीरहरण' करने वाले “कौरवों” का जो हाल हुआ था, वही हाल “कृष्ण रूपी” राजस्थान की जनता भाजपाई साज़िश का करेगी.

अब होगा न्याय!'' राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत ने इससे पहले शुक्रवार को कहा था कि सरकार के आग्रह के बावजूद राज्यपाल विधानसभा का सत्र नहीं बुला रहे हैं. गहलोत ने कहा कि ऊपर से दबाव के कारण राज्यपाल इस बारे में निर्देश नहीं दे रहे हैं.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें