1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. cbi raids at the residence of rajasthan cm ashok gehlot brother agrasen gehlot in jodhpur vwt

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के घर पर सीबीआई का छापा, पोटाश घोटाले को लेकर चल रही है जांच

अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत पर आरोप है कि उन्होंने 2007 से 2009 के बीच रासायनिक खाद बनाने के लिए जरूरी पोटाश किसानों को बांटने के नाम पर सब्सिडी पर ली थी. उन पर आरोप यह है कि सब्सिडी पर लिये गए पोटाश से खाद बनाकर उन्होंने निजी कंपनियों को बेचकर मुनाफा कमाया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
छापेमारी की कार्रवाई करने जाते सीबीआई अधिकारी (बाएं) और सीएम अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत
छापेमारी की कार्रवाई करने जाते सीबीआई अधिकारी (बाएं) और सीएम अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत
फोटो : सोशल मीडिया

जयपुर : केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत के जोधपुर स्थित आवास पर छापेमारी की कार्रवाई शुरू कर दी है. केंद्रीय जांच एजेंसी पोटाश घोटाला मामले की जांच कर रही है और इसी सिलसिले में छापेमारी की जा रही है. हालांकि, सीबीआई ने इससे पहले भी अशोक गहलोत के घर की तलाशी ली थी. अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत पर आरोप है कि उन्होंने 2007 से 2009 के बीच रासायनिक खाद बनाने के लिए जरूरी पोटाश किसानों को बांटने के नाम पर सब्सिडी पर ली थी. उन पर आरोप यह है कि सब्सिडी पर लिये गए पोटाश से खाद बनाकर उन्होंने निजी कंपनियों को बेचकर मुनाफा कमाया है. इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी समन जारी किया था.

परिजनों से भी की जा रही है पूछताछ

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बड़े भाई अग्रसेन गहलोत के निवास पर शुक्रवार सुबह सीबीआई की टीम ने छापेमारी की है. टीम दस्तावेजों की जांच जारी है. इसके साथ ही अग्रसेन गहलोत और उनके परिजनों से पूछताछ चल रही है. बताया जा रहा है कि दिल्ली और जोधपुर की टीम मिलकर पड़ताल कर रही है. इसके साथ ही पावटा स्थित खाद बीज की दुकान पर भी सीबीआई की टीम पड़ताल कर रही है. दस्तावेज खंगालने के साथ खातों की भी जांच की जा रही है.

कस्टम विभाग ने लगाया था जुर्माना

इससे पहले भी अग्रसेन गहलोत पर ईडी की ओर से छापेमारी की गई थी. उनसे दिल्ली में पूछताछ की गई थी. कस्टम विभाग ने अग्रसेन की कंपनी पर करीब 5.46 करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया था. अग्रसेन की अपील पर हाईकोर्ट ने ईडी से जुड़े मामले में उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगाई थी. अब इस मामले में सीबीआई ने जांच शुरू की है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें