1. home Home
  2. state
  3. rajasthan
  4. asaduddin owaisi to launch aimim in rajasthan and contest assembly election mtj

जयपुर में ओवैसी का ऐलान- राजस्थान में AIMIM को लांच करेंगे, विधानसभा चुनाव भी लड़ेंगे

राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव वर्ष 2023 के अंत में होने हैं. ओवैसी ने कहा कि पार्टी की राजस्थान इकाई की औपचारिक शुरुआत जल्द ही कर दी जायेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राजस्थान में असदुद्दीन ओवैसी
राजस्थान में असदुद्दीन ओवैसी
File Photo

जयपुर: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा है कि एक से डेढ़ महीने के भीतर वह अपनी पार्टी को राजस्थान में लांच करेंगे. साथ ही ओवैसी ने कहा कि पार्टी की लांचिंग के साथ ही हम राजस्थान में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव भी लड़ेंगे. AIMIM के राष्ट्रीय संयोजक असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को ये बातें यहां कहीं.

राजस्थान (Rajasthan) में आगामी विधानसभा चुनाव वर्ष 2023 के अंत में होने हैं. ओवैसी ने कहा कि पार्टी की राजस्थान इकाई की औपचारिक शुरुआत जल्द ही कर दी जायेगी. ओवैसी ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘हमारी पार्टी ने यह फैसला लिया है कि हम राजस्थान में अपनी पार्टी को लांच करेंगे और यहां पर शुरुआत करेंगे.’

उन्होंने कहा कि एक डेढ़ महीने के अंदर आधिकारिक तौर पर पार्टी को लांच किया जायेगा और हम राजस्थान में जिम्मेदार लोगों से बातचीत करेंगे. उनसे चर्चा करेंगे और बहुत से लोगों को जोड़ने की कोशिश करेंगे. उसके बाद फिर पार्टी का काम शुरू हो जायेगा.

पत्रकारों ने पूछा कि राजस्थान में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे, इस सवाल पर ओवैसी ने कहा, ‘जाहिर है, पार्टी को लांच करेंगे तो चुनाव लड़ने के लिए करेंगे. मगर अभी तो लॉन्च होने दीजिए. हम अभी तो उत्तर प्रदेश के चुनाव में व्यस्त हैं. एक डेढ़ महीने के अंदर सही तस्वीर सामने आ जायेगी.’

उत्तर प्रदेश में उनकी सभा नहीं होने दी जाती, के सवाल पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि उनकी मेरठ में एक चुनावी सभा होगी. उल्लेखनीय है कि वर्ष 2022 में उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं. बंगाल में बुरी तरह पिटने के बाद उत्तर प्रदेश में ओवैसी बेहद संभलकर आगे बढ़ रहे हैं. वह छोटी पार्टियों के साथ गठबंधन करके उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. यहां से उन्हें काफी उम्मीदें भी हैं.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें