1. home Hindi News
  2. state
  3. punjab cm capt amarinder singh writes to sonia gandhi harish rawat will reach chandigarh tomorrow amid infighting ksl

पंजाब : CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी को लिखा पत्र, अंदरूनी कलह के बीच कल चंडीगढ़ पहुंचेंगे हरीश रावत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी
ANI

नयी दिल्ली : कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की प्रदेश पार्टी अध्यक्ष के रूप में संभावित नियुक्ति को लेकर आशंका जताते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा है. वहीं, कांग्रेस के पंजाब प्रभारी भी शनिवार को चंडीगढ़ पहुंच रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू शुक्रवार को सुबह पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने 10 जनपथ पहुंचे. इस मौके पर कांग्रेस महासचिव और पंजाब के प्रभारी हरीश रावत भी पहुंचे. उन्होंने कहा कि ''मैंने अपना नोट जमा कर दिया है. मुझे विश्वास है कि कांग्रेस अध्यक्ष जल्द ही निर्णय लेंगे.''

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को प्रदेश की कमान सौंपे जाने की अटकलों के बीच कांग्रेस महासचिव और पंजाब के प्रभारी हरीश रावत शनिवार को चंडीगढ़ पहुंच रहे हैं. उन्होंने कहा है कि अगर कोई कम्युनिकेशन गैप है, तो मैं यहां हूं. साथ ही कहा कि लोग राज्य में शांति के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह की तारीफ करते हैं. लोग प्रयोग नहीं करना चाहते.

इधर, नवजोत सिंह सिद्धू को पार्टी में प्रमोशन दिये जाने की आशंकाओं के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर नाराजगी जतायी है. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने कहा है कि पार्टी के पुराने नेताओं को नजरअंदाज किये जाने पर आगामी विधानसभा चुनाव में बुरा असर पड़ सकता है.

मालूम हो कि पंजाब कांग्रेस में पिछले कई माह से अंदरुनी कलह चल रही है. वहीं, दोनों नेताओं के बीच जारी सियासी जंग के बीच कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने एक टीवी चैनल को दिये जा रहे साक्षात्कार में नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाये जाने की संभावना जतायी थी. हालांकि, कहा था कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के पास मुख्यमंत्री का पद रहेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें