1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. washed to sell used ppe kits masks and globs in satana district administration in action after seen viral video mp news aml

दोबारा बेचने के लिए धोये जा रहे थे यूज्ड पीपीई किट, मास्क और ग्लब्स? वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में प्रशासन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जानकारी देते सतना के एसडीएम राजेश साही.
जानकारी देते सतना के एसडीएम राजेश साही.
ANI

सतना : मध्य प्रदेश (MP News) के सतना जिले (Satana) के बड़खेरा गांव का एक वीडियो (Viral Video) सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें देखा जा सकता है कि पीपीई किट, हैंड ग्लब्स और फेस मास्क को धोया जा रहा है. वायरल वीडियो के साथ एक मैसेज में दावा किया जा रहा है कि इन पीपीई किट, मास्क और ग्ल्ब्स को दुबारा इस्तेमाल के लिए धोया जा रहा है. इन्हें फिर से पैक कर बेचा जायेगा.

समाचार एजेंसी ने एएनआई ने इस वीडियो को शेयर किया है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक कारखाने जैसी जगह पर काफी संख्या में ग्लब्स, फेस मास्क और पीपीई किट रखे हुए हैं. कुछ लोग चेहरे पर मास्क लगाकर कुछ चीजों को टब में भरे पानी में धो रहे हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि कुछ लोगों का रैकेट है जो इस्तेमाल की गयी इन चीजों को साफ कर दुबारा बेचता है.

वीडियो वायरल होने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया है. एसडीएम राजेश साही ने एएनआई को बताया कि यह वीडियो बड़खेरा गांव में बायो वेस्टेज प्लांट का है. जहां हमारी एक टीम भेजी गयी है. उन्होंने जांच कर ली है. वे कल रिपोर्ट जमा करेंगे. रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा इसमें कितनी सच्चाई है. अगर ये बात सच निकली तो इसमें शामिल लोगों पर जरूर सख्त कार्रवाई की जायेगी.

बता दें कि मध्य प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण की चपेट में आने से अब तक 7,828 लोगों की मौत हो चुकी है. गुरुवार को एक दिन में 1,977 नये मामले दर्ज किये गये और 70 लोगों की मौत इस संक्रमण से हो गयी. 7,73,855 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हो चुके हैं. प्रदेश में एक्टिव मामले 38,327 हैं. पिछले 24 घंटे में 6,845 रोगी स्वस्थ हुए हैं.

Posted By: Amlesh Nandan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें