1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. warning of heavy rain in indore rewa and ujjain divisions of madhya pradesh

मध्य प्रदेश के इंदौर, रीवा एवं उज्जैन संभागों में भारी बारिश की चेतावनी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
File Photo.
File Photo.

Madhya Pradesh Weather Forecast : भोपाल : मौसम विज्ञान विभाग ने चेतावनी दी है कि मध्य प्रदेश के इंदौर, रीवा एवं उज्जैन संभागों सहित कुछ अन्य इलाकों में अगले 24 घंटे में भारी वर्षा हो सकती है. मौसम विज्ञान केंद्र, भोपाल के वरिष्ठ अधिकारी जीडी मिश्रा ने शुक्रवार को बताया कि प्रदेश के इंदौर, रीवा एवं उज्जैन संभागों के जिलों में तथा उमरिया, डिंडोरी, अनूपपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, सीहोर, होशंगाबाद, गुना एवं अशोकनगर जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा या अति भारी वर्षा हो सकती है.

उन्होंने कहा कि इन इलाकों में कहीं-कहीं पर गरज चमक के साथ बिजली चमकने एवं बिजली गिरने का अनुमान भी है. मिश्रा ने बताया कि इसके अलावा भोपाल, सागर, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर अगले 24 घंटों में वर्षा हो सकती है.

उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के इंदौर, भोपाल, उज्जैन, होशंगाबाद, रीवा, जबलपुर एवं शहडोल संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर और सागर एवं ग्वालियर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा दर्ज की गयी. मिश्रा ने बताया कि पिछले 24 घंटों में बिछिया में 8 सेंटीमीटर, अनूपपुर में 7 सेंटीमीटर, परसवाड़ा में 6 सेंटीमीटर, इंदौर में 5 सेंटीमीटर और मुंगावली एवं कटनी में चार-चार सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गयी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें