1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. vikash dubey arrest ujjain shivraj singh chauhan yogi aaditynath kanpur encounter

गैंगस्टर विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद शिवराज ने योगी को लगाया फोन, कहा जो महाकाल...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गैंगस्टर विकास दुबे की गिरफ्तारी
गैंगस्टर विकास दुबे की गिरफ्तारी
Twitter

उज्जैन: उत्तर प्रदेश के कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोपी और कुख्यात अपराधी विकास दुबे को पुलिस ने बृहस्पतिवार सुबह मध्य प्रदेश के उज्जैन से गिरफ्तार किया है. विकास दुबे को उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया गया है. इसकी गिरफ्तारी के बाद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की है. उन्होंने कहा कि जिनको लगता है कि महाकाल की शरण में जाने से उनके पाप धूल जाएंगे उन्होंने महाकाल को जाना ही नहीं. हमारी सरकार किसी भी अपराधी को बख़्शने वाली नहीं है. विकास दुबे को जल्द ही मध्य प्रदेश पुलिस उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंपेगी.

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने विकास दुबे के गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए भोपाल में मीडिया को बताया कि विकास दुबे को गिरफ्तार कर लिया गया है. वह मध्यप्रदेश पुलिस की हिरासत में है. उज्जैन के महाकाल मंदिर में गिरफ्तारी होने के सवाल पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मंदिर के बाहर—अंदर को बीच में न लाएं पर उज्जैन में गिरफ्तारी हुई है. पुजारी एवं कुछ लोगों ने उसका चेहरा पहचाना और उसके बाद पुलिस को सूचना दी या पुलिस ने सीधे उसे गिरफ्तार किया के सवाल पर मिश्रा ने कहा कि इंटेलीजेंस की बात भी बताएंगे. पहले हमें इसके मर्म तक आने दो. बाकी चीजें बाद में बताएंगे, पहले पता करने दो.

उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से वह प्रारंभ से ही क्रूरता की हदें पार करता रहा है और उसने जो कृत्य किया वह बहुत निंदनीय था, बहुत चिंतनीय था. मध्य प्रदेश पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. मिश्रा ने बताया कि वारदात होने के बाद से ही हमने पूरी मध्यप्रदेश पुलिस को अलर्ट रखा था और इस मामले में पूरी निगाह रखी जा रही थी. अब जल्द ही विकास दुबे को यूपी पुलिस को सौंप दिया जायेगा.

बता दे कि आज सबह विकास दुबे गैंग के एक और सदस्य कार्तिकेय उर्फ प्रभात मिश्रा को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है. मुठभेड़ कानपुर के पनकी थाना क्षेत्र के भौती बायपास के पास हुआ था. प्रभात को पुलिस फरीदाबाद से ट्रांजिट रिमांड पर कानपुर ला रही थी. वहीं एक दूसरे साथी रणवीर उर्फ बउअन को भी पुलिस ने इटावा के पास मार गिराया है. एएनआई की रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रभात को कल ही यूपी एसटीएफ फरीदाबाद से कानपुर ट्रांजिट रिमांड पर ला रही थी.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें