1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. union minister thawar chand gehlot daughter dies due to coronavirus admitted in medanta hospital indore aml

केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत की बेटी का कोरोना से निधन, इंदौर के मेदांता अस्पताल में थीं भर्ती

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री थावर चंद गहलोत
केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री थावर चंद गहलोत
PTI Photo

MP Corona Update नयी दिल्ली : केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री थावर चंद गहलोत (Thawar Chand Gehlot) की बेटी योगिता सोलंकी (Yogita Solanki) ने सोमवार को मध्य प्रदेश के इंदौर में मेदांता अस्पताल में कोरोनावायरस संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया. मंत्री के कार्यालय ने यह जानकारी देते हुए कहा कि कहा कि सोलंकी के संक्रमण के बारे में एक पखवाड़े पहले पता चला था. कार्यालय की ओर से बताया गया कि आज सुबह दिल का दौरा पड़ने की वजह से योगिता सोलंकी की मौत हो गयी.

मंत्री के कार्यालय की ओर से बताया गया डाक्टरों के अनुसार हृदय नलिका में रक्त का थक्का जमने के कारण शरीर लकवाग्रस्त हो गया और सोलंकी की मौत हो गयी. बताया गया कि सोलंकी आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आया था. लेकिन कोरोना के लक्षण थे. इसके बाद सीटी स्कैन में कोरोना की पुष्टि हुई.

एचआर-सीटी स्कैन करवाया गया, तो देखा गया कि सोलंकी के फेफड़ों को 90 फीसदी क्षति पहुंच चुकी थी. उसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. शुरुआत में 44 वर्षीय योगिता सोलंकी को उज्जैन के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें इंदौर के मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया गया.

योगिता सोलंकी के पति स्वास्थ्य विभाग में काम करते हैं. उनके दो बच्चे, एक 23 साल की बेटी और 20 साल का बेटा है. बता दें कि मध्य प्रदेश में रविवार को कोरोनावायरस संक्रमण के 12,662 नये मामले सामने आये हैं. जबकि पिछले 24 घंटे में इस संक्रमण के कारण 94 और लोगों की मौत हो गयी है.

मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में अब तक 4,95,367 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गये हैं और 87,189 मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. रविवार को एक दिन में 13890 रोगियों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें