1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. trainee plane skidded off the runway in sagar narrowly saved the life of a trainee female pilot ksl

सागर में रनवे से फिसला ट्रेनी विमान, बाल-बाल बची प्रशिक्षु महिला पायलट की जान, केंद्रीय मंत्री ने लिया संज्ञान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सागर जिले के ढाना इलाके में चाइम्स एविएशन अकादमी के रनवे पर फिसला ट्रेनी विमान
सागर जिले के ढाना इलाके में चाइम्स एविएशन अकादमी के रनवे पर फिसला ट्रेनी विमान
ANI

भोपाल : मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक ट्रेनी विमान शनिवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हालांकि, हादसे में पायलट की जान बाल-बाल बच गयीं. घटना पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हादसे पर संज्ञान लेते हुए जांच टीम को घटनास्थल पर भेज दिया है.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मध्य प्रदेश के सागर जिले के ढाना इलाके में शनिवार की दोपहर करीब तीन बजे एक सेसना एयरक्राफ्ट रनवे से फिसल गया. इससे ट्रेनी विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. ट्रेनिंग के दौरान विमान उड़ा रही प्रशिक्षु महिला पायलट की जान बाल-बाल बच गयीं. वह अब सुरक्षित हैं.

घटना की सूचना मिलने पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने संज्ञान लिया है. उन्होंने कहा है कि घटना की जांच के लिए एक टीम घटनास्थल पर पहुंच रही है. हादसा सागर जिले के ढाना इलाके में स्थित चाइम्स एविएशन अकादमी में हुआ है.

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि सागर में चाइम्स एविएशन अकादमी से संबंधित एक सेसना विमान (सोलो फ्लाइट) के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर मिली है. सौभाग्य से ट्रेनी सुरक्षित है. हम घटनास्थल पर एक जांच टीम को भेज रहे हैं.

मालूम हो कि एक दिन पहले ही महाराष्ट्र के एनएमआईएमएस एकेडमी ऑफ एविएशन का एक प्रशिक्षण विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस हादसे में उड़ान प्रशिक्षक की मृत्यु हो गयी थी. साथ ही एक प्रशिक्षु गंभीर रूप से घायल हो गया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें