1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. the bride turned out to be corona positive in madhya pradesh cm said now the procession is out then the fir will be done

दुल्हन निकली कोरोना पॉजिटिव, सीएम शिवराज सिंह ने दिया फरमान, बारात निकली तो होगा एफआईआर

By Agency
Updated Date
भोपाल में एक दुल्हन निकली कोरोना पॉजिटिव. मध्य प्रदेश के सीएम ने दिया आदेश, बारात निकली तो एफआईआर
भोपाल में एक दुल्हन निकली कोरोना पॉजिटिव. मध्य प्रदेश के सीएम ने दिया आदेश, बारात निकली तो एफआईआर
प्रतीकात्मक तस्वीर गूगल

भोपाल : मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक बारात में दुल्हन के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद 35 बारातियों को कोरेंटिन कर दिया गया है. यह शादी शहर के जाटखेड़ी में 18 मई को हुई थी. मध्यप्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कल संवाददाताओं को बताया कि भोपाल के मिसरोद पुलिस थाना इलाके स्थित जाटखेड़ी में एक नया निरुद्ध क्षेत्र बन गया है. यहां सतलापुर गांव से एक बारात आई थी. इस विवाह में दुल्हन कोरोना वायरस संक्रमित पाई गई है. उन्होंने कहा कि इस शादी समारोह में शामिल करीब 35 लोगों को कोरेंटिन किया गया है. इस बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आदेश दिया है कि अब विवाह समारोह नहीं होंगे. बारात निकली, तो एफआईआर दर्ज की जायेगी.

शादी में बसों को अनुमित नहीं

मध्यप्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि इस शादी में अनुमति से अधिक लोग शामिल हुए और वे एक बस से आये थे. इसलिए उन्होंने अब फैसला लिया है कि शादी समारोह में बसों को अनुमति नहीं दी जाएगी. यदि अनुमति से ज्यादा लोग शादी में शामिल होते हैं तो उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा. उन्होंने कहा कि शादी में शामिल होने के लिए आज से केवल निजी वाहनों के जरिए ही आने की अनुमति होगी.

नहीं कर सकते विवाह समारोह, बारात निकली, तो एफआईआर

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोरोना वायरस की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि दिशानिर्देश के नियम अनुसार संक्रमित क्षेत्रों के बाहर शादी में दोनों पक्षों से 25-25 अधिकतम 50 सदस्य शामिल होने की अनुमति दी गई है, परंतु विवाह समारोह नहीं किया जा सकता और न ही बारात निकाली जा सकती है. समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार सीएम ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि नियम तोड़ने पर प्राथमिकी दर्ज की जाए. इस बैठक में बताया गया कि भोपाल शहर के जाटखेड़ी में एक बारात आई, जिसमें दुल्हन संक्रमित हुई तथा 35 बारातियों को कोरेंटिन किया गया है. मालूम हो कि मध्यप्रदेश में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 5,981 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 270 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, भोपाल में 1,115 लोग अब तक कोविड-19 से संक्रमित पाये गये हैं, जिनमें से 40 की मौत हो चुकी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें