1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. seven people killed in madhya pradesh due to storm rains power supply stalled in three districts

मध्यप्रदेश में आंधी-बारिश से सात लोगों की मौत, तीन जिलों में ठप हुई बिजली आपूर्ति

By Agency
Updated Date
मध्यप्रदेश में आंधी-बारिश से सात लोगों की मौत
मध्यप्रदेश में आंधी-बारिश से सात लोगों की मौत
Twitter

रीवा/छतरपुर/: मध्यप्रदेश के रीवा, छतरपुर एवं दतिया जिलों में गरज के साथ बारिश एवं तेज आंधी आने से बृहस्पतिवार शाम को सात लोगों की मौत हो गई. छतरपुर एवं दतिया जिलों में तीन—तीन लोगों की मौत हुई है, जबकि रीवा में एक व्यक्ति की मौत हुई है. इनकी मौत वज्रपात, पेड़ गिरने एवं होर्डिंग गिरने से हुई है. बारिश एवं तेज आंधी आने के कारण सतना के पावर ग्रिड में कुछ तकनीकी खराबी के कारण मध्यप्रदेश के सिंगरौली, सतना एवं रीवा जिलों में आज शाम विद्युत आपूर्ति ठप हो गई. रीवा के अमहिया पुलिस थाना प्रभारी शिवा अग्रवाल ने बताया कि बारिश के साथ तेज आंधी आने से शहर के शिल्पी प्लाजा इलाके में एक होर्डिंग अपेक्स बैंक के मैनेजर डी.एस. परिहार के ऊपर गिर गया, जिससे उनकी मौत हो गई.

उन्होंने कहा कि हादसे के वक्त वह बैंक से छुट्टी होने के बाद मोटरसाइकिल से अपने घर जा रहे थे. अग्रवाल ने बताया कि मामले की विस्तृत जांच जारी है। छतरपुर जिला मुख्यालय से करीब 45 किलोमीटर दूर खजुराहो थाना इलाके के चितरई गाँव में आकाशीय बिजली गिरने से तीन युवकों की मौत हो गई. खजुराहो के अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) मनमोहन सिंह बघेल ने 'भाषा' को बताया कि खजुराहो से छह—सात युवक चितरई गाँव में एक घर में पिकनिक मना रहे थे. उसी दौरान आकाशीय बिजली गिरने से इनमें से तीन युवकों की मौत हो गई. बघेल ने बताया कि ये तीनों युवक खजुराहो के सेवाग्राम के रहने वाले हैं. दतिया जिले में आज शाम तेज आंधी के साथ बारिश हुई, जिससे दो अलग—अलग जगहों पर तीन लोगों की पेड़ के नीचे दबने से मौत हो गई.

दतिया जिले के इंद्रागढ पुलिस थाना प्रभारी राजू रजक ने बताया कि बारिश के साथ हुई तेज आँधी में ग्राम चीना में कच्चे मकान के ऊपर बरगद का पेड़ गिर गया, जिससे मकान के नीचे दबकर आज शाम एक युवक काशीराम प्रजापति की मौत हो गई. वहीं, दतिया के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डी के गुप्ता ने बताया कि दतिया जिले के भांडेर क्षेत्र के ग्राम वरचोली में तेज आंधी के दौरान एक दर्जन पेड़ गिर गये, जिसके चलते खेत पर खड़े दो लोग पेड़ के नीचे दब गए. इनमें से कौशल प्रजापति की मौके पर ही मौत हो गई जबकि वीरेंद्र दोहरे गंभीर रूप से घायल हो गया। वीरेंद्र को दतिया अस्पताल भेजा गया, जहां उसकी भी मौत हुई. मध्यप्रदेश के मौसम से जुड़ी हर Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

भाषा के मुताबिक जबलपुर से मिली खबर के अनुसार तेज हवाओं के साथ बारिश होने के बाद सतना के पावर ग्रिड में कुछ तकनीकी खराबी होने के कारण बृहस्पतिवार को मध्यप्रदेश के सिंगरौली, सतना एवं रीवा जिलों में विद्युत आपूर्ति ठप हो गई. करीब छह घंटे के बाद भी सिंगरौली एवं रीवा में बिजली सेवा बहाल नहीं हो पाई है, जबकि सतना में करीब तीन घंटे बाद बिजली पुन: आ गई है. मध्यप्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी के प्रबंध संचालक पीएआर बेंदे ने बताया कि सतना के पावर ग्रिड में कुछ तकनीकी खराबी होने के कारण सिंगरौली, सतना एवं रीवा जिलों में विद्युत आपूर्ति ठप हो गई है. बेंदे ने बताया कि मरम्मत का काम जारी है और उम्मीद है कि जल्द ही विद्युत आपूर्ति बहाल हो जाएगी.

Posted By : Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें