1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. rajya sabha elections bjp gets sp bsp including five independent mlas in madhya pradesh

Rajya Sabha Chunaav: मध्यप्रदेश में भाजपा को मिला सपा, बसपा समेत पांच निर्दलीय विधायकों का साथ

By Panchayatnama
Updated Date
मध्यप्रदेश में भाजपा को मिला सपा, बसपा समेत पांच निर्दलीय विधायकों का साथ
मध्यप्रदेश में भाजपा को मिला सपा, बसपा समेत पांच निर्दलीय विधायकों का साथ
Twitter

राज्यसभा चुनाव को लेकर इस वक्त राजस्थान, मध्यप्रदेश, गुजरात समेत पूरे देश की सियासत गरमा गयी है. वही मध्य प्रदेश में भाजपा राज्यसभा की दो सीटों पर स्पष्ट रूप से चुनाव जीतती हुई दिखाई दे रही है. आज केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और नरेंद्र सिंह तोमर भाजपा विधायकों को यहां पार्टी कार्यालय पर मतदान से पहले संबोधित करेंगे. दरअसल बीजेपी को प्रदेश में बपसा के दो विधायक , सपा के एक विधायक और दो निर्दलीय विधायकों को समर्थन मिल रहा है. बुधवार को बीजेपी पार्टी कार्यालय में आयोजित डिनर कार्यक्रम में ये पांचों विधायक शामिल हुए थे. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के साथ दो केंद्रीय मंत्री भी मौजूद थे. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में पांचों विधायकों के शामिल होने से बीजेपी दोनों सीटों में जीत को लेकर आश्वस्त हो गयी है. सूत्रों के अनुसार पार्टी को विश्वास है की पांचों विधायक ऊपरी सदन के चुनाव में भाजपा के पक्ष में वोट करेंगे.

डिनर के बाद जो तस्वीरे जारी कि गयी उसमें बीएसपी के दोनों विधायक रामा बाई और संजीव सिंह कुशवाहा, सपा विधायक राजेश शुक्ला के अलावा निर्दलीय विधायक विक्रम राणा और सुरेंद्र सिंह शेरा बीजेपी के केंद्रीय नेताओं के साथ डिनर करते दिखाई दिये. बता दे कि 19 जून को मध्यप्रदेश की तीन राज्यसभा सीटों के लिए मतदान होगा. इसके लिए चार प्रत्याशी मैदान में हैं. भाजपा ने हाल ही में कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और एक सरकारी कॉलेज के पूर्व प्रो‌फेसर सुमेर सिंह सोलंकी को मैदान में उतारा है. जबकि कांग्रेस की ओर से वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह और दलित नेता फूल सिंह बरारिया मैदान में हैं.

मध्यप्रदेश में राज्यसभा चुनाव में एक सीट जीतने के लिए, एक उम्मीदवार को 52 वोट चाहिए. दोनों दलों की विधानसभा में संख्या के मुताबिक भाजपा को सीटें मिलनी तय है, क्योंकि इसके पास खुद के 107 विधायक हैं, इसके अलावा बीजेपी को बसपा के दो विधायको, सपा के एक और दो निर्दलीय उम्मीदवारों के समर्थन पर भरोसा है. साथ ही बीजेपी दो और निर्दलीय विधायक प्रदीस जायसवाल और केदार डाबर को भी अपनी ओर करने का प्रयास कर रही है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें