1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. public gathered to welcome jain saint in sagar district of madhya pradesh violated social distancing amid covid19 pandemic

COVID-19 महामारी के बीच जैन संत के स्वागत में उमड़ा जनसैलाब, 155 लोगों के खिलाफ FIR

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पुलिस ने कहा है कि जांच के बाद दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.
पुलिस ने कहा है कि जांच के बाद दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.
Twitter

सागर (मध्यप्रदेश) : कोरोना वायरस (Coronavirus) से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में शुमार मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में एक जैन संत (Jain Saint) के स्वागत के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) की धज्जियां उड़ गयीं. पूरी दुनिया में मौत का तांडव मचा रहे इस जानलेवा विषाणु का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा. इसलिए पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) लगा दिया गया है. लॉकडाउन का लोग सख्ती से पाल नहीं कर रहे. सागर एएसपी प्रवीण भूरिया ने बताया कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने के लिए जिले के बांदा में प्रमानसागर जैन मठ पर जमा हुई भीड़ के सिलसिले में 5 ज्ञात लोगों और 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है.

मध्यप्रदेश के सागर जिला में एक जैन संत पहुंचे, तो उनके स्वागत के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. भारी संख्या में लोग जैन संत के दर्शन करने के लिए अपने घरों से बाहर निकल आये. इस दौरान किसी को सोशल डिस्टेंसिंग का बिल्कुल भी ध्यान नहीं रहा. किसी ने इन श्रद्धालुओं को इस बात का ध्यान भी नहीं दिलाया कि वे खुद जानलेवा वायरस को दावत दे रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि मंगलवार (12 मई, 2020) को सागर जिला के बांदा में जैन संत प्रमाण सागर के स्वागत के लिए उमड़े जनसैलाब ने न केवल लॉकडाउन का उल्लंघन किया, बल्कि सोशल डिस्टेंसिंग को भी दरकिनार कर दिया. सोशल मीडिया में जब यह तस्वीरें वायरल हुईं, तो प्रशासन ने इसका संज्ञान लिया.

सागर जिला के एएसपी प्रवीण भूरिया ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और अगर सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंडों और धारा-144 का उल्लंघन किया गया है, तो आयोजकों के खिलाफ जांच और कार्रवाई करने का निर्देश दिया जायेगा.

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि मध्यप्रदेश कोरोना वायरस के संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित टॉप5 राज्यों में शुमार है. मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से फैल रहा है. यहां कोरोना के मामलों की संख्या बढ़कर 3,986 हो चुकी है. इनमें से 225 लोगों की मौत भी हो चुकी है. इतना ही नहीं, इस विषाणु से संक्रमित 1,860 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं.

ज्ञात हो कि मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल और इंदौर जिला में कोरोना वायरस का संक्रमण सबसे ज्यादा फैला है. पूरे प्रदेश में जितने लोगों की अब तक कोरोना वायरस से मौत हुई है, उसकी आधी संख्या सिर्फ इंदौर में है. भोपाल में भी बड़े पैमाने पर कोरोना वायरस का संक्रमण फैला है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें