1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. photo of muslims not allowed in this village goes viral in madhya pradesh

मध्यप्रदेश : धार के गांव में मुसलमानों के प्रवेश पर बैन के बैनर की तस्वीर वायरल, बड़वानी में एक ही परिवार के तीन लोगों को Covid19

By Mithilesh Jha
Updated Date

भोपाल : मध्यप्रदेश के धार जिले में मनावर तहसील के ग्राम बोरूद में लगे ‘मुसलमान व्यापारियों का गांव में प्रवेश निषेध’ के बैनर की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी है. इसके बाद, प्राधिकारियों को यह स्पष्ट करना पड़ा कि यह बैनर पिछले महीने बंद लागू होने से पहले लगाया गया था और उसे स्थानीय लोगों ने तत्काल हटा दिया था.

पुलिस ने बताया कि यह बैनर 17 मार्च को लगाया गया था और गांव के लोगों ने ही तत्काल इसे हटवा दिया था. इस बैनर की तस्वीर शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी. बैनर पर लिखा था, ‘व्यापार के लिए इस गांव में मुसलमानों का आना प्रतिबंधित है’.

जब इसकी वास्तविकता जानने का प्रयास किया गया, तो पता चला कि यह बैनर मनावर तहसली के ग्राम बोरूद में बंद के पहले लगा था. बोरूद गांव के निवासी नरेंद्र चोयल ने बताया, ‘यह बैनर किसी व्यक्ति ने लगा दिया था, लेकिन जैसे ही हमलोगों को इस बारे में मालूम हुआ, हमने इसे उसी समय निकलवा दिया था. यह मामला बंद के पहले का है.’

धार जिले के पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने बताया, ‘यह पुराना मामला है और यह बैनर 17 मार्च को लगाया गया था. गांव वालों को जैसे ही इस बैनर के बारे में मालूम हुआ, उन्होंने उसे तुरंत हटवा दिया था. अब वह बैनर वहां नहीं है.’

सेंधवा में एक ही परिवार के तीन लोग कोरोना वायरस से संक्रमित

बड़वानी जिला के सेंधवा में रविवार को 13 वर्षीय एक लड़की सहित एक ही परिवार के तीन लोग की कोरोना वायरस संक्रमित पाये गये. इसी के साथ इस बीमारी ने बड़वानी जिले में भी दस्तक दे दी है. बड़वानी कलेक्टर अमित तोमर ने बताया कि ये तीनों उस 93 वर्षीय व्यक्ति के परिवार के सदस्य हैं, जो 13 मार्च को सऊदी अरब से सेंधवा आया था और उसकी 30 मार्च को मौत हो गयी थी.

कलेक्टर के मुताबिक, यह बुजुर्ग 28 और 29 मार्च को इंदौर के एक अस्पताल में भर्ती रहा, जहां 30 मार्च को उसकी मौत हो गयी थी. हालांकि, उसकी रिपोर्ट अभी तक नहीं आयी है. उन्होंने कहा कि बुजुर्ग की मौत के बाद प्रशासन ने उसके परिवार के इन तीनों सदस्यों को बड़वानी में पृथक वार्ड में भर्ती किया, जहां उनका उपचार जारी है.

इन सभी लोगों की उम्र 13 वर्ष, 74 वर्ष एवं 40 वर्ष है. तोमर ने बताया कि प्रशासन ने सेंधवा में कर्फ्यू लगाकर इस परिवार के संपर्क में आने वाले लोगों को चिह्नित किया जा रहा है. उन्होंने क्षेत्र की जनता से शांति और धैर्य बनाये रखने की अपील भी की है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें