1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. newspaper hawker dead due to coronavirus infection in devas district of madhya pradesh

देवास में अखबार एजेंट की मौत, भोपाल में दो महिला डॉक्टर समेत 14 नये लोग कोरोना से संक्रमित

By Mithilesh Jha
Updated Date
डॉक्टर और मेडिकल की पूरी टीम कोरोना को हराने में पूरी मुस्तैदी से जुटी हुई है.
डॉक्टर और मेडिकल की पूरी टीम कोरोना को हराने में पूरी मुस्तैदी से जुटी हुई है.

देवास/भोपाल : मध्यप्रदेश के देवास जिले के हाटपिपल्या कस्बे में एक दैनिक अखबार के एजेंट के तौर पर काम करने वाले 50 वर्षीय व्यक्ति की गुरुवार को कोरोना वायरस से मौत हो गयी. स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि देवास जिले में कोविड-19 से यह पहली मौत है. उधर, राजधानी भोपाल में दो डॉक्टर समेत कोविड19 के 14 नये मरीज मिले हैं.

उन्होंने बताया कि बुधवार रात को उसे कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी और उसका देवास के एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा था, जहां उसने गुरुवार को दम तोड़ दिया. उन्होंने बताया कि बुखार आने के बाद उसे देवास के जिला अस्पताल और बाद में एक निजी अस्पताल के पृथक केंद्र में रखा गया था.

उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 62 नमूनों की जांच की गयी है, जिनमें से तीन को कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई है. इनमें से एक मरीज के मौत हो गयी है.

इधर, राजधानी भोपाल में शुक्रवार को दो महिला डॉक्टरों सहित कोरोना वायरस के 14 नये मामले सामने आने के बाद राज्य में कोविड-19 के मामलों की संख्या शुक्रवार को बढ़कर 440 हो गयी. प्रदेश के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि इन नये मरीजों की जांच रिपोर्ट शुक्रवार सुबह आयी.

उन्होंने बताया कि नये मरीजों से जुड़े लोगों को पृथक किया जा रहा है. उन जगहों को सील करने का काम भी शुरू कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि दोनों पीड़ित महिला डॉक्टर शहर के प्रमुख सरकारी अस्पताल में काम करती हैं और कोविड-19 के जांच दल में शामिल थीं.

ज्ञात हो कि प्रदेश में अब तक 33 लोगों की मौत कोरोना वायरस के संक्रमण से हो चुकी है. मध्यप्रदेश के अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश की आर्थिक राजधानी माने जाने वाले शहर इंदौर में सबसे ज्यादा 235 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं.

भोपाल में इस महामारी की चपेट में आये मरीजों में चिकित्सकों सहित 50 स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी, एक नगर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) सहित 12 पुलिसकर्मी एवं तबलीगी जमात से जुड़े 20 लोग शामिल हैं. प्रदेश में अब तक 33 लोगों की मौत हुई है, जिसमें इंदौर में 23, उज्जैन में 5, खरगोन में दो एवं भोपाल, देवास एवं छिंदवाड़ा में एक-एक मौत शामिल हैं.

देवास, धार एवं शाजापुर जिलों में पहली बार कोरोना वायरस संक्रमित मरीज आने के बाद मध्यप्रदेश के 52 जिलों में से 19 जिलों में इस महामारी ने अब दस्तक दे दी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें