1. home Home
  2. state
  3. mp
  4. new corona variant omicron india news german attended wedding tests covid positive in madhya pradesh smb

Omicron Variant: मध्य प्रदेश में जर्मन शख्स मिला कोरोना पॉजिटिव, शादी समारोह में हुआ था शामिल

कोविड-19 के नए Omicron Variant को लेकर जारी दहशत के बीच मध्य प्रदेश में एक जर्मन शख्य के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबर से प्रशासन में हड़कंप मच गया है. दरअसल, स्वास्थ्य अधिकारियों की चिंता इसलिए भी बढ़ गई है, क्योंकि यह 28 वर्षीय जर्मन नागरिक कुछ ही दिन पहले एक शादी में भी शामिल हुआ था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मध्य प्रदेश में ओमिक्रॉन का खतरा, जर्मन शख्स मिला कोविड पॉजिटिव
मध्य प्रदेश में ओमिक्रॉन का खतरा, जर्मन शख्स मिला कोविड पॉजिटिव
फाइल

Omicron Variant दुनिया भर में कोविड-19 के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर जारी दहशत के बीच मध्य प्रदेश में एक जर्मन शख्य के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबर से प्रशासन में हड़कंप मच गया है. दरअसल, स्वास्थ्य अधिकारियों की चिंता इसलिए भी बढ़ गई है, क्योंकि कोरोना संक्रमित यह 28 वर्षीय जर्मन नागरिक कुछ ही दिन पहले एक शादी में भी शामिल हुआ था. कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब इस शख्स के सैंपल को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है.

मध्य प्रदेश के जबलपुर से जुड़े इस मामले को लेकर डिस्ट्रिक्ट कॉन्टेक्ट ऑफिसर डॉक्टर डी मोहंती ने बताया कि जर्मन नागरिक जिस शादी समारोह में शामिल हुआ था, वहां मौजूद अन्य पचास लोगों के सैंपल भी जांच के लिए कलेक्ट करे गए हैं. डॉक्टर मोहंती ने बताया कि यह शख्स रविवार को नई दिल्ली से जबलपुर पहुंचा था. उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट पर शख्स का रैपिड एंटीजन टेस्ट निगेटिव आया था. वहीं, सोमवार को इस शख्स की आरटी-पीसीआर जांच (RT-PCR) रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

राहत वाली बात यह है कि मध्य प्रदेश में अब तक ओमिक्रॉन संक्रमण का एक भी मामला प्रकाश में नहीं आया है. बता दें कि ओमिक्रॉन वेरिएंट सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका में बीते महीने मिला था. हालांकि, अब यह वेरिएंट भारत समेत दुनिया के 38 से ज्यादा देशों में फैल चुका है. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, भारत में फिलहाल ओमिक्रॉन के 23 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. भारत में ओमिक्रॉन वेरिएंट के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में मिले हैं. इसके साथ ही कर्नाटक, राजस्थान, गुजरात और दिल्ली में भी ओमिक्रॉन वेरिएंट के केस सामने आए हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें