1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. mp police distributing patriotic tag to those who take corona vaccine and gave dangerous poster for those who do not take vaccine vwt

कोरोना वैक्सीन लगाने वालों को 'देशभक्ति' का तमगा बांट रही एमपी पुलिस, नहीं लगाने वालों को 'डैंजरस' का पोस्टर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
टीकमगढ़ के पृथ्वीपुर में पुलिस ने चलाया रोको-टोको अभियान.
टीकमगढ़ के पृथ्वीपुर में पुलिस ने चलाया रोको-टोको अभियान.
फोटो साभार : इंडियन एक्सप्रेस

टीकमगढ़ : मध्य प्रदेश अजब है, तो गजब भी. चाहे टेलीविजन पर दिखाया जाने वाला टूरिज्म डिपार्टमेंट का विज्ञापन हो या फिर कोरोना का टीका लगवाने के लिए चलाया जाने वाला अभियान. दिमागदार लोग एक से बढ़कर एक प्रयोग करते रहते हैं. कोरोना टीकाकरण अभियान को लेकर भी यहां के एक अभिनव प्रयोग शुरू किया गया है. मध्य प्रदेश की पुलिस उन लोगों को 'देशभक्ति' का तमगा बांट रही है, जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन लगवा लिया है और जिन लोगों ने टीका नहीं लगवाया है, उन्हें 'डैंजरस' का पोस्टर दिया जा रहा है.

दरअसल, मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले के निवाड़ी शहर स्थित पृथ्वीपुर कस्बे में स्थानीय पुलिस ने 'रोको-टोको अभियान' यानी जांच अभियान चलाया था. इस जांच अभियान के दौरान पुलिस ने कोरोना का टीका लगाने वाले लोगों को तिरंगे का एक-एक बैच बांटा, जिसमें संदेश के तौर पर 'मैं सच्चा देशभक्त हूं, क्योंकि मुझे कोरोना का टीका लग गया है' लिखा हुआ है. वहीं, पुलिस ने उन लोगों को आदमी की खोपड़ी की तस्वीर छपे 'डैंजरस' का पोस्टर दिया, जिन लोगों ने अभी तक कोरोना का टीका नहीं लगवाया है. इस पोस्टर में संदेश के तौर पर 'मैंने टीका नहीं लगवाया है, मुझसे दूर रहें' लिखा हुआ है.

पृथ्वीपुर के नुविभागीय पुलिस अधीकारी (एसडीओपी) संतोष पटेल ने गुरुवार को कहा कि मंगलवार को हमने रोको-टोको यानी जांच अभियान के दौरान कोरोना का टीका लगवा चुके लोगों को तिरंगे वाला बैच दिया है, जिसमें ‘मैं सच्चा देशभक्त हूं, क्योंकि मुझे कोरोना का टीका लग गया है' का संदेश लिखा है. उन्होंने कहा कि वहीं, जिन लोगों ने अभी तक टीका नहीं लगवाया है, उन्हें पोस्टर दिया गया है, जिस पर संदेश लिखा है, ‘मुझे टीका नहीं लगा है, मुझसे दूर रहें.'

उन्होंने कहा कि यह पूरी कवायद लोगों को खतरनाक कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण के लिए प्रेरित करने के लिए की गई है, ताकि कोरोना का टीका नहीं लेने वाले शर्म महसूस करें. वहीं, निवाड़ी से भाजपा विधायक अनिल जैन ने कहा कि लोगों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करना और उनमें जागरूकता बढ़ाना अच्छा है, लेकिन साथ ही पुलिस अधिकारियों को यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि इससे जनता को किसी भी कठिनाई का सामना न करना पड़े.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें