1. home Home
  2. state
  3. mp
  4. mp news rename habibganj railway station after vajpayee bjp mp pragya singh thakur smb

एमपी परिवहन विभाग का पीएम मोदी को पत्र, हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर रानी कमलापति करने की मांग

मध्य प्रदेश के परिवहन विभाग ने प्रधानमंत्री को एक पत्र भेजा है. इसमें हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर रानी कमलापति करने की मांग की गई है. वहीं, बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने राजधानी भोपाल में स्थित हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने की मांग की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Habibganj Railway Station
Habibganj Railway Station
File

Habibganj Railway Station News मध्य प्रदेश के परिवहन विभाग ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र भेजा है. इसमें हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर रानी कमलापति करने की मांग की गई है. वहीं, भोपाल लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने राजधानी भोपाल में स्थित हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने की मांग की है.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 नवंबर को यहां के अपने दौरे में आधुनिक सुविधाओं से सज्जित इस नवनिर्मित रेलवे स्टेशन का लोकार्पण करने वाले हैं. अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी आदिवासी नेता बिरसा मुंडा की जयंती पर यहां आयोजित विशाल आदिवासी सम्मेलन में भी शामिल होंगे.

वहीं, बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने गुरुवार को ट्वीट किया और कहा, भोपाल में 15 नवंबर 2021 को माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जनजातीय गौरव दिवस पर आना हमारे भोपाल के लिए शुभ संकेत हैं. मुझे विश्वास है कि मोदी जी हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वापपेयी जी के नाम पर रखने की घोषणा करेंगे.

उल्लेखनीय है कि हबीबगंज रेलवे स्टेशन का निर्माण 1979 में किया गया. हबीबगंज स्टेशन को वर्ल्ड क्लास बनाने का काम मार्च 2017 से शुरू हुआ था. नए बने इस रेलवे स्टेशन पर अब यात्रियों को शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, हॉस्पिटल, मॉल, स्मार्ट पार्किंग, हाई सिक्योरिटी समेत कई आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें