1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. mp news in guna 3 policemen killed by hunters of blackbuck prt

MP के गुना में शिकारियों ने की 3 पुलिसकर्मियों की हत्या, परिजनों को एक-एक करोड़ की अनुग्रह राशि की घोषणा

गुना के आरोन थाना क्षेत्र स्थिति जंगल में शिकारियों ने फायरिंग कर तीन पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी है. जिन तीन पुलिसकर्मियों की हत्या हुई है उसमें एसआई राजकुमार, हवलदार संतराम मीना और सिपाही नीरज भार्गव शामिल हैं. खबर है कि काले हिरण की तलाश में आये शिकारियों ने पुलिस को निशाना बनाया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
MP Police
MP Police
twitter

मध्य प्रदेश के गुना में शिकारियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. गुना के आरोन थाना क्षेत्र स्थिति जंगल में शिकारियों ने फायरिंग कर तीन पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी है. खबर है कि काले हिरण की तलाश में आये शिकारियों ने पुलिस को निशाना बनाया. जिन पुलिसकर्मियों की हत्या हुई है उनमें आरोन थाने के एसआई, हेड कांस्टेबल और आरक्षक शामिल हैं. तीनों की गोली मारकर हत्या कर दी गई.

शिकारियों को घेरने पहुंची थी पुलिस


जिन तीन पुलिसकर्मियों की हत्या हुई है उसमें एसआई राजकुमार, हवलदार संतराम मीना और सिपाही नीरज भार्गव शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक देर रात पुलिस को खबर मिली थी कि कुछ लोग जंगल में काले हिरण का शिकार करने के इरादे से आए हुए हैं. आनन-फानन में पुलिस की टीम शिकारियों से घेरने के इरादे से पहुंची. जिसके बाद शिकारियों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया.

इधर, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुना में शिकारियों की फायरिंग में मारे गए तीनों पुलिसकर्मियों के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है.

हमले में तीन पुलिसकर्मी घायल

शिकारियों के हमले में तीन पुलिसकर्मी की मौत हो गई. वहीं, हमले में तीन पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. जिन्हें बेहतर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें, शिकारी गुना के जंगल में काले हिरण की तलाश में आते रहते हैं. ऐसे में इनका अक्सर पुलिस से सामना होता रहता है. ताजा मामले में भी शिकारियों ने 3 पुलिसकर्मियों की हत्या इसी कारण की.

सख्त कार्रवाई होगी- गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा

वहीं, घटना के बाद मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि लगातार बदमाशों की घेराबंदी की जा रही है. हम जल्द उन्हें पकड़ लेंगे. इन बदमाशों पर सख़्त से सख़्त कार्रवाई होगी. 5 हिरणों के सिर मिले हैं, 2 हिरणों की बॉडी मिली है, मोर का भी शव मिला है. यहीं से शिकारियों की तरफ ध्यान जाता है.

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तीन पुलिसकर्मियों की हत्या को दुखद कहा है. उन्होंने कहा कि, कुछ बदमाशों की सूचना पुलिस को मिली थी. बदमाशों ने अपने आप को चारों तरफ से घिरा देखकर फायरिंग शुरू कर दी. हमारे एक SI, एक हेड कांस्टेबल और एक कांस्टेबल शहीद हो गए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें