1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. mp bus accident bus fall in the canal of bansagar dam 25 people died 41 missing sdrf rescue operation continues madhya pradesh breaking news pwn

MP Bus Accident: मध्य प्रदेश बस हादसे में अब तक 47 लोगों की मौत, मृतकों के परिजनों को मिलेगा पांच-पांच लाख मुआवजा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
MP Bus Accident
MP Bus Accident
Twitter
  • मध्यप्रदेश में नहर में गिरी बस

  • 54 यात्री थे बस पर सवार

  • मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिये उचित कार्रवाई के निर्देश

मध्यप्रदेश के सीधी में मंगलवार सुबह एक बड़ा हादसा हुआ. एक बस अनियंत्रित होकर नहर में गिर गयी. इसे हादसे में बड़ी संख्या में लोगों के मारे जाने की आशंका है. घटना के वक्त बस में करीब 54 लोग सवार थे. इनमें से सात लोगों को बार निकाल लिया गया है. जबकि कई लोग अभी भी लापता बताये जा रहे हैं. सीधी जिले के डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने बताया की मरनेवालों की संख्या 47 हो गयी है. अन्य लोगों की तलाश जारी है.घटना के बाद सीएम शिवराज सिंह ने कैबिनेट की बैठक स्थगित कर दी है.

बताया जा रहा है कि यह बस सीधी से सतना जा रही थी. इस बीच बस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. घटना की सूचना के बाद SDRF ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है. घटना की जानकारी मिलते मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तत्काल कलेक्टर से बात कर घटना की पूरी जानकारी ली और उचित कार्रवाई करने के लिए कहा है. इसके साथ ही इस घटना में मारे गये लोगों के परिजनों के लिए पांच-पांच लाख रुपये मुआवजे का एलान किया किया गया है.

सीधी से सतना जा रही बस सीधी में उस नगर में गिरी जो बाणसागर डैम से जुड़ी हुई है. इसलिए नहर में पानी की रफ्तार काफी तेज थी, साथ ही वहां पानी की मात्रा भी बहुत अधिक थी. पानी की मात्रा अधिक होने और बहाव तेज होने के कारण राहत बचाव कार्य में काफी परेशानी हो रही है. मिली जानकारी के अनुसार यह घटना प्रदेश के रामपुरे के नेकिन थाना क्षेत्र के पटना पुलिया की है. यह रास्ता काफी संकरा था और इसी दौरान ड्राइवर ने संतुलन खो दिया. जिसके कारण यात्रियों से भरी बस गिर गयी. माना जा रहा है कि तेज बहाव के चलते लोग घटना स्थल से काफी दूर बह गए होंगे.

मौके पर राहत बचाव के लिए पहुंची एसडीआरफ की टीम ने गोताखोरों की मदद से सात लोगों को बचा लिया है. बचाये गये लोगों की हालत काफी गंभीर बतायी जा रही है जिन्हें इलाज के लिए रीवा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बस के नहर में गिरने के बाद लोगों को बचाने और बस को नहर से बाहर निकालने के लिए करें की मदद ली जा रही है. साथ ही यह नहर बाणसागर डैम से जुड़ी हुई है, जिसके लिए नहर का पानी रोकने के निर्देश दिए गए हैं. क्रेन के अलावा अन्य मशीनरी भी बुलाई गई है. नहर का जलस्तर कम करने के लिए इसके पानी को सिहावल नहर में भेजा जा रहा है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें